News Nation Logo

इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया, अब देखिए ताजा प्वाइंट्स टेबल का हाल

इंग्लैंड ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में छह विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ इंग्लैंड ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. अब इंग्लिश टीम भारत आएगी, जहां वह पांच फरवरी से चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Jan 2021, 08:08:11 PM
England defeated Sri Lanka by six wickets in the second Test

England defeated Sri Lanka by six wickets in the second Test (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

इंग्लैंड ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में छह विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ इंग्लैंड ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. अब इंग्लिश टीम भारत आएगी, जहां वह पांच फरवरी से चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी. अब आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम चौथे नंबर पर पहुंच गई है, वहीं न्यूजीलैंड की टीम अभी भी पहले नंबर पर काबिज है.

यह भी पढ़ें : ब्लैक कैप्स के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से घरेलू क्रिकेट का आगाज करेगा इंग्लैंड

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम 118  से ज्यादा की रेटिंग के साथ पहले नंबर पर है. वहीं टीम इंडिया के 117 से ज्यादा की रेटिंग है. टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलियाई टीम अब 113 रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर है. इंग्लैंड के अब 108 रेटिंग हो गई है, वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम की रेटिंग 96 है और टीम पांचवे नंबर पर है. 
आपको बता दें कि श्रीलंका ने मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा था. एक समय इंग्लिश टीम ने 89 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन ओपनर डोमिनिक सिब्ले और नम्बर-6 जोस बटलर ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद 75 रन जोड़ते हुए उसकी जीत सुनिश्चित की. इससे पहले, इंग्लिश स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका की दूसरी पारी 126 रनों पर समेट दी. पहली पारी के आधार पर श्रीलंका को 37 रनों की बढ़त मिली थी. इस आधार पर इंग्लैंड को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य मिला था.

यह भी पढ़ें : IPL Special : ...तो मुंबई इंडियंस या RCB के लिए खेलते एमएस धोनी

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जैक लीच ने 59 रन देकर चार विकेट लिए जबकि डॉम बेस ने 49 रन देकर इतनी ही सफलता हासिल की. श्रीलंका ने चौथे दिन सुबह इंग्लैंड की पहली पारी 344 रनों पर समेट दी थी. इंग्लिश टीम तीसरे दिन के अपने स्कोर में सिर्फ पांच रन जोड़ पाई थी. दूसरी पारी में श्रीलंका की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर लसिथ इम्बुलडेन्या ने सबसे अधिक 40 रन बनाए. पहली पारी में इंग्लैंड के लिए 186 रनों की पारी खेलने वाले इंग्लिश कप्तान जोए रूट को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. रूट ने चार पारियों में कुल 426 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : उमेश यादव RCB से हुए रिलीज, अब धोनी की CSK  जाने की तैयारी में !

वहीं बात अगर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की बात बात करें, यहां अभी भी टीम इंडिया नंबर वन की पोजीशन पर कायम है. भारत के 71.7 फीसदी हैं, न्यूजीलैंड के 70.0 फीसदी हैं, ऑस्ट्रेलिया के 69.2 हैं और टीम तीसरे नंबर पर है.  इंग्लैंड के अब 68.7 फीसदी हैं. अब भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.  इसी सीरीज के नतीजे से तय होगा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में किन दो टीमों के बीच मुकाबला होगा. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Jan 2021, 08:08:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.