News Nation Logo
Banner

ब्लैक कैप्स के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से घरेलू क्रिकेट का आगाज करेगा इंग्लैंड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ब्लैक कैप्स नाम से मशहूर न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ अपने घरेलू इंटरनेशनल सेशन का आगाज करेगा. यह सीरीज 2 जून से शुरू हो रही है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Jan 2021, 07:29:59 PM
England to start summer with two Test series against Black Caps

England to start summer with two Test series against Black Caps (Photo Credit: Twitter )

लंदन :

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ब्लैक कैप्स नाम से मशहूर न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ अपने घरेलू इंटरनेशनल सेशन का आगाज करेगा. यह सीरीज 2 जून से शुरू हो रही है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को इसकी घोषणा की. दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 से 6 जून तक लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच एजबेस्टन में 10 से 14 जून तक होगा.

यह भी पढ़ें : IPL Special : ...तो मुंबई इंडियंस या RCB के लिए खेलते एमएस धोनी 

इसके बाद इंग्लिश टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका की मेजबानी करेगी. ये मैच 23 और 24 जून को सोफिया गार्डन और 26 जून को एजेस बॉउल स्टेडियम में खेले जाएंगे. इस सीरीज के बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेंगी, जिसका आयोजन 29 जून से 4 जुलाई के बीच होना है. श्रीलंका सीरीज के बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेगी. ये मैच 8 से 20 जुलाई के बीच होंगे. अभी इंग्लिश टीम श्रीलंका दौरे पर जहां वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद जोए रूट की टीम भारत रवना होगी जहां 5 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी.

First Published : 25 Jan 2021, 07:29:59 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ECB ENG Vs NZ