logo-image

IPL 2021 : उमेश यादव RCB से हुए रिलीज, अब धोनी की CSK  जाने की तैयारी में ! 

आईपीएल 2021 के आईपीएल से पहले सभी टीमों ने अपने अपने रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कई बड़े और नामी खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्हें रिलीज कर दिया गया है. ऐसा ही एक नाम है तेज गेंदबाज उमेश यादव का.

Updated on: 25 Jan 2021, 04:43 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आईपीएल से पहले सभी टीमों ने अपने अपने रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कई बड़े और नामी खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्हें रिलीज कर दिया गया है. ऐसा ही एक नाम है तेज गेंदबाज उमेश यादव का.  उमेश यादव आईपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी में थे, लेकिन अब आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया है. ऐसे में बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया है कि उमेश यादव अब आईपीएल में नया ठिकाना कहां तलाशेंगे. क्या वे अभी आईपीएल खेलते रहेंगे या फिर वे अब आईपीएल के सफर को विराम दे देंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में नहीं दिखेंगे क्रिकेट के ये तीन बड़े दिग्गज, आप करेंगे मिस

इस बीच खबरें इस तरह की आ रही हैं कि उमेश यादव शायद एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा होंगे.हालांकि आखिरी मोहर तो तभी लगेगी, जब ऑक्शन में सीएसके उन्हें खरीद ले, लेकिन इस तरह की संभावना जताई जा रही है कि आईपीएल 2021 में उमेश पीली जर्सी में दिखाई दे सकते हैं. इस तरह की बातों को तूल इसलिए मिला है कि उमेश यादव ने अपनी पुरानी टीम आरसीबी को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया है, साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स को फालो करना शुरू कर दिया है. इससे संभावना बन रही है कि उमेश यादव और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच कुछ बात हुई है और ऑक्शन में कुछ ऐसा ही होता हुआ भी नजर आ सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एबी डिविलियर्स ने आईपीएल से पहले ही बना दिया कीर्तिमान 

उमेश यादव इंस्टाग्राम पर बहुत ही कम लोगों को फॉलो करते हैं, उसमें सीएसके का नाम आना अपने आप में बड़ी बात है. लेकिन सवाल ये भी है कि उमेश यादव को चेन्नई अगर खरीदने वाली है तो उनकी कीमत क्या होगी. इसका जवाब तभी सामने आएगा, जब ऑक्शन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ जाएगी. हालांकि उमेश यादव का आईपीएल का पिछला साल कुछ खास नहीं गया था, इसलिए इस बात की संभावना कम ही है कि उमेश यादव को लेकर कोई बहुत लंबी चौड़ी बोली लगे. लेकिन उमेश यादव अगर चेन्नई के खेमे में जाते हैं तो वे काफी काम के साबित हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए मुश्किल रास्ता, कौन सी टीम लगाएगी दांव

आरसीबी रिटेन खिलाड़ी : विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, किशन रिचर्डसन, पवन देशपांडे.

आरसीबी रिलीज किए गए खिलाड़ी : क्रिस मॉरिस, एरॉन फिंच, मोइन अली, इसुरु उदाना, डेल स्टेन (बाहर), शिवम दूबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान, पार्थिव पटेल (संन्यास ले चुके)।