News Nation Logo
Banner

ENG vs WI: स्टोक्स और सिबले की शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड बड़े स्कोर की ओर

सलामी बल्लेबाज डोम सिबले और बेन स्टोक्स के बीच चौथे विकेट की अटूट शतकीय साझेदारी की मदद से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को तीन विकेट पर 207 रन बना लिये.

Bhasha | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 17 Jul 2020, 02:21:45 PM
eng wi

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

मैनचेस्टर:

सलामी बल्लेबाज डोम सिबले और बेन स्टोक्स के बीच चौथे विकेट की अटूट शतकीय साझेदारी की मदद से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को तीन विकेट पर 207 रन बना लिये. पहला टेस्ट हार चुकी मेजबान टीम ने तीन विकेट 81 रन पर गंवाने के बाद शानदार वापसी करके कैरेबियाई गेंदबाजों पर दबाव बनाया. सिबले 253 गेंद में 86 रन बनाकर खेल रहे हैं जिसमें महज चार चौके शामिल हैं.वहीं स्टोक्स ने 159 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 59 रन बना लिये हैं. दोनों के बीच अब तक 126 रन की साझेदारी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- इसी साल सितंबर में खेला जाएगा IPL का 13वां सीजन, भारत या श्रीलंका नहीं बल्कि ये देश करेगा मेजबानी

इंग्लैंड ने आखिरी सत्र में कोई विकेट नहीं गंवाया जबकि दूसरे सत्र में स्पिनर रोस्टन चेस ने दो गेंद के भीतर दो विकेट लेकर उसे करारे झटके दिये थे. सिबले को चाय से ठीक पहले 44 के स्कोर पर शार्ट लेग में जीवनदान मिला था और गेंदबाज चेस ही थे. पहले दिन का खेल 90 मिनट विलंब से और दूधिया रोशनी में शुरू हुआ. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज पहले टेस्ट की तरह दबाव नहीं डाल सके. चेस को ब्रेक से पहले कप्तान जैसन होल्डर ने आखिरी ओवर दिया जिन्होंने कप्तान के भरोसे को सही साबित करते हुए दूसरी गेंद पर रोरी बर्न्स (15) को पगबाधा आउट किया. बर्न्स ने इस पर रिव्यू लिया लेकिन रिप्ले में साफ था कि गेंद मिडिल स्टम्प को छूकर जा रही थी.

ये भी पढ़ें- 50 साल के हुए टीम इंडिया के फील्डिंग कोच रामाकृष्णन श्रीधर, शास्त्री-विराट समेत कई खिलाड़ियों ने दी बधाई

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 13 . 2 ओवर में एक विकेट पर 29 रन था. पहले सत्र में सिर्फ एक घंटे का खेल हो सका. इसके बाद जाक क्राउले दूसरे सत्र की पहली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे. उन्होंने लेग स्लिप में होल्डर को कैच थमाया. चेस हैट्रिक पूरी नहीं कर सके क्योंकि जो रूट पगबाधा की अपील पर बच गए. रूट और सिबले ने 52 रन की साझेदारी की लेकिन अलजारी जोसेफ की गेंद पर दूसरी स्लिप में होल्डर को कैच देकर रूट पवेलियन लौट गए. उस समय स्कोर तीन विकेट पर 81 रन था.

ये भी पढ़ें- रबाडा ने 3TC कप से वापस लिया अपना नाम, क्रिस मॉरिस भी उपलब्ध नहीं

जोसेफ ने टेस्ट क्रिकेट में चौथी बार रूट का विकेट लिया है. रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहला टेस्ट नहीं खेले थे. इंग्लैंड की टीम तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बिना उतरी है जो जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने का प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण टीम से बाहर है. वह साउथम्पटन से मैनचेस्टर आते हुए ब्राइटन में अपने घर चले गए थे. जेम्स एंडरसन और मार्क वुड को आराम दिया गया है लिहाजा इंग्लैंड के तेज आक्रमण की बागडोर स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कुरेन के हाथ में है. वेस्टइंडीज ने पहले मैच में विजयी रही टीम में कोई बदलाव नहीं किया.

First Published : 17 Jul 2020, 12:18:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो