logo-image

''मिस्बाह को बहुत अधिक जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं''

पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे में अब तक एक भी मैच नहीं जीत पायी है जिससे मिस्बाह उल हक पर दबाव बढ़ गया है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस पूर्व कप्तान को तीनों प्रारूपों में मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता बनाये रखने की रणनीति पर पुनर्विचार कर सकता है

Updated on: 01 Sep 2020, 10:02 AM

कराची:

पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे में अब तक एक भी मैच नहीं जीत पायी है जिससे मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) पर दबाव बढ़ गया है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस पूर्व कप्तान को तीनों प्रारूपों में मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता बनाये रखने की रणनीति पर पुनर्विचार कर सकता है पाकिस्तान ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 0-1 से गंवायी जबकि टी20 शृंखला में अभी वह 0-1 से पीछे चल रहा है.

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : बेन स्‍टोक्‍स को टीम में नहीं मिली जगह, जो रूट भी T20 में नहीं

तीन मैचों की शृंखला का पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था जबकि दूसरा टी20 इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीता था. पूर्व में टेस्ट कप्तान, मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता रहे मोहसिन खान ने कहा कि तीसरे और अंतिम टी20 मैच का काफी महत्व है क्योंकि पहले ही यह आम राय बन रही है कि मिसबाह मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारियां नहीं संभाल पा रहे हैं और वह भी तीनों प्रारूपों में’’ मिसबाह के रहते हुए पाकिस्तान पिछले साल अक्टूबर से केवल दो मैच जीत पाया है और वह भी उसने बांग्लादेश के खिलाफ जीते.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एमएस धोनी करें नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी, जानिए किसने दी ये सलाह

उसने श्रीलंका से तीनों मैच गंवाए, ऑस्ट्रेलिया ने उसे 2-0 से हराया और अब इंग्लैंड में भी उसे हार का सामना करना पड़ा है. मोहसिन ने कहा, ‘‘जब मैं मुख्य चयनकर्ता था तो बोर्ड ने मुझे 2011 में अंतरिम मुख्य कोच बनाया. मैंने तब चेयरमैन एजाज बट से कहा कि वह मुझे मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारियों से मुक्त कर दें क्योंकि मैं दोनों भूमिकाएं नहीं निभा सकता.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : दिल्ली कैपिटल्स के साथ UAE में जुड़ा ये धाकड़ तेज गेंदबाज

बता दें कि पाकिस्तान इंग्लैंड दौर पर है उसका आखिरी टी-20 मैच रह गया है. इससे पहले टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर कोरोना काल में दूसरी टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी. पाकिस्तान टीम को मिल रही लगातार हार के बाद कप्नान और कोच पर सवाल उठ रहे हैं अब देखना होगा कि वोर्ड इस सीरीज के बाद क्या फैसला लेता है.