logo-image

अब भी सीरीज जीत सकती है पाकिस्तान : इंजमाम

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का मानना है कि मैनचेस्टर में इंग्लैंड के हाथों पहला टेस्ट मैच हारने के बावजूद पाकिस्तान की टीम अब भी सीरीज अपने नाम कर सकती है.

Updated on: 09 Aug 2020, 04:43 PM

कराची:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq ) का मानना है कि मैनचेस्टर में इंग्लैंड (England) के हाथों पहला टेस्ट मैच हारने के बावजूद पाकिस्तान की टीम अब भी सीरीज अपने नाम कर सकती है. इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स (नाबाद 84) और जोस बटलर (75) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 139 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी के दम पर मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली ने RCB के लिए कही बड़ी बात, देखिए बेहद खास वीडियो

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल द मैच विनर पर एक वीडियो में कहा, " मैं समझता हूं कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से बेहतर है और हमें पहला टेस्ट जीतना चाहिए था. यह बेहद निराशाजनक है, लेकिन मेरा मानना है कि पाकिस्तान अब भी सीरीज जीत सकती है।" उन्होंने कहा, " जब आप किसी न किसी दौर से गुजर रहे हो, तो टीम की बॉडी लैंग्वेज में बदलाव नहीं होना चाहिए. यह स्पष्ट रूप से पहले टेस्ट में हुआ क्योंकि पाकिस्तान के खिलाड़ी मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजों के जल्दी जल्दी आउट होने के बाद साफ तौर दबाव में दिख रहे थे।"

यह भी पढ़ें ः IPL को सरकार की हरी झंडी, अब होगी IPLGC की मीटिंग, जानिए अपडेट

पूर्व कप्तान ने कहा, " इस तरह की हार के बाद टीम प्रबंधन की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि इससे खिलाड़ियों का मनोबल नीचे गिर जाता है. नकारात्मक बातों पर ध्यान देने के बजाय उन्हें सकारात्मक बातों पर ध्यान देने की जरूरत है"

ये भी पढ़ें-बटलर ने कहा, इस पारी से पहले लगा था कि यह आखिरी टेस्ट होगा

इस टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान ने शान मसूद की 156 और बाबर आजम के 69 रनों की मदद से 326 रन बनाए थे. जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 219 रनों पर सिमट गई थी. पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 169 रन बनाए थे. इंग्लैंड को ने 277 रनों को लक्ष्य को हासिल कर सीरीज में बढ़त बनाई. इससे पहले इंग्लैंड ने वेस्ट इडींज को 2-1 से हराया था. सीरीज की दूसरा टेस्ट 13 अगस्त से साउथहैंपटन में खेला जाएगा

(इनपुट एजेंसी)