News Nation Logo

ENDvPAK : जोस बटलर के साथ आए शेन वार्न, कही बड़ी बात

इंग्‍लैंड के शानदार विकेटकीपर में शुमार जोस बटलर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ हुए पहले टेस्‍ट के बाद कहा था कि इस टेस्‍ट से पहले उन्‍हें लग रहा था कि यह उनका आखिरी टेस्‍ट होगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Aug 2020, 04:12:22 PM
jos buttler

jos buttler (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

इंग्‍लैंड के शानदार विकेटकीपर में शुमार जोस बटलर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ हुए पहले टेस्‍ट के बाद कहा था कि इस टेस्‍ट से पहले उन्‍हें लग रहा था कि यह उनका आखिरी टेस्‍ट होगा, लेकिन इसी मैच में जोस बटलर ने शानदार बल्‍लेबाजी का मुजायरा पेश किया और टेस्‍ट की दूसरी पारी में 75 रन की पारी खेली. इतन ही नहीं उन्‍होंने दूसरे बल्‍लेबाज क्रिस वोक्‍स के साथ शानदार साझेदारी कर इंग्‍लैंड को जीत तक पहुंचाया. जोस बटलर ने पिछले 45 टेस्ट मैचों में अभी तक सिर्फ एक शतक बनाया है वो भी 2018 में. इससे लगातार उनकी आलोचना भी हो रही थी. हालांकि अब आस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज लेग स्‍पिनर रहे शेन वार्न जोस बटलर के साथ खड़े हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें ः मैथ्‍यू हेडन ने शोएब अख्‍तर को बताया बी ग्रेड एक्टर, बड़ी घटना का खुलासा

आस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जोस बटलर को हमेशा टीम में होना चाहिए. विकेटकीपर जोस बटलर ने पहले टेस्ट मैच में विकेट के पीछे कुछ गलतियां की थीं, साथ ही उनका बल्ला भी नहीं चल रहा था. उन्होंने हालांकि ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 75 रन बनाए और क्रिस वोक्स के साथ बेहतरीन साझेदारी की. 

यह भी पढ़ें ः मिशेल स्टार्क ने बीमा कंपनी से किया समझौता, IPL 2018 नहीं खेल पाए थे

शेन वार्न ने स्काइ स्पोर्टस से कहा कि उन्हें हमेशा टीम में होना चाहिए. जोस बटलर शानदार खिलाड़ी है और भरोसेमंद कीपर लेकिन कई बार आपके कुछ बुरे दिन होते हैं. यह आसान भी नहीं होता है. उन्होंने कहा, बटलर को हमेशा टीम में होना चाहिए क्योंकि वो बल्ले से जो करने की काबिलियत रखते हैं और इसके बाद उनकी कीपिंग भी शानदार है. वह टीम के अच्छे लीडरों में से एक हैं. उनमें शांति है, वह पूरा पैकेज हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2021 : नहीं होगा खिलाड़ियों के लिए ऑक्‍शन! आईपीएल की बड़ी खबर

शेन वार्न ने जोस बटलर और क्रिस वोक्स के बीच हुई साझेदारी को लेकर कहा कि बटलर ने जिस तरह से पारी बनाई वो बात मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित की, उन्होंने जिम्मेदारी ली और कहा कि मैं हूं. वह शानदार खेले और इससे वोक्स को दूसरे छोर पर मदद मिली जो फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे लेकिन अंत में उन्होंने यह हासिल की.
आपको बता दें कि जोस बटलर ने इस मैच से पहले 13 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया था. इस मैच में विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन औसत रहा था जिसके बाद टीम में उनकी जगह को लेकर आलोचना हो रही थी. सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर ने कहा कि कई बार जब आप अकेले होते हैं तो आप इस बारे में सोचते है. निश्चित रूप से मेरे मन में ऐसी बातें आ रही थी कि अगर इस मैच में मैं रन बनाने में विफल रहा तो यह मेरा आखिरी टेस्ट मैच होगा. उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा था कि मुझे पता है कि मैंने अच्छी विकेटकीपिंग नहीं की, मैंने कुछ मौके गंवाए. इस स्तर पर आप ऐसा नहीं कर सकते. ऐसे में इस बात पर कोई फर्क नहीं पड़ता की आपने कितने रन बनाए. आपको अच्छा करना होगा, मुझे यह पता है. उन्होंने कहा कि टीम की जीत में योगदान देने की उन्हें खुशी है. आपको मैदान से बाहर की चीजों को पीछे छोड़कर यहां मैच की स्थिति पर ध्यान देना होता है. मुझे इस बात की खुशी है कि मैं ऐसा कर सका.

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2020, 04:09:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.