logo-image

मैथ्‍यू हेडन ने शोएब अख्‍तर को बताया बी ग्रेड एक्टर, बड़ी घटना का खुलासा

आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने 2002 में शारजाह में खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के शोएब अख्तर के साथ हुई नोकझोंक को याद किया है. आस्ट्रेलिया ने वो मैच पारी और 198 रनों से जीता था.

Updated on: 10 Aug 2020, 02:22 PM

मेलबर्न :

Matthew Hayden vs Shoaib Akhtar : आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने 2002 में शारजाह में खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के साथ हुई नोकझोंक को याद किया है. आस्ट्रेलिया ने वो मैच पारी और 198 रनों से जीता था. पाकिस्तान की टीम दोनों पारियों में 100 का आंकड़ा भी नहीं छू सकी थी. पाकिस्तान ने पहली पारी में 59 और दूसरी पारी में 53 रन बनाए थे. दूसरे टेस्ट में लगाए गए शतक के कारण मैन ऑफ द मैच चुने गए मैथ्यू हेडन ने बताया कि पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कैसे उनसे स्लेजिंग की लेकिन अंत में वो खुद ही अपनी एकाग्रकता गंवा बैठे. 

यह भी पढ़ें ः जब मेजर ध्यानचंद ने हिटलर से कहा था...भारत बिकाऊ नहीं है

मैथ्‍यू हेडन ने दे ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्ट में कहा कि उदाहरण के तौर पर अख्तर, मैं उन्हें बी ग्रेड एक्टर कहूंगा. हम शारजाह में खेल रहे थे और तापमान 48 डिग्री होगा. हम जब मैदान पर उतरे तो शोएब अख्तर ने कहा कि आज मैं तुम्हें मार डालूंगा, उन्होंने यह काफी रंगीन भाषा में कहा. मैंने कहा कि दोस्त यह अच्छा है, मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं, मैंने यह और ज्यादा रंगीन भाषा में कहा. उन्होंने कहा, इसलिए मैंने कहा एक चीज है पागल, तुम्हारे पास 18 गेंद हैं ऐसा करने के लिए. आपको तीन ओवर चाहिए क्योंकि इसके बाद तुम मार्शमैलो की तरह हो जाओगे जो विमान में लंबे समय तक रहता है और दूसरे छोर पर मैं रह जाऊंगा 18 गेंद बाद उसे साफ करता हुआ. पाकिस्तान ने उस पारी में कुल 92.1 ओवर फेंके थे जिसमें से शोएब अख्तर ने 14 ओवर किए थे. वहीं हेडन ने 255 गेंदों पर 119 रन बनाए थे जिसमें नौ चौके और एक छक्का शामिल था.