logo-image
लोकसभा चुनाव

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक एक फिनिशर के रूप में उभरे : सिद्धार्थ कौल

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक एक फिनिशर के रूप में उभरे : सिद्धार्थ कौल

Updated on: 03 Jun 2022, 11:05 PM

बेंगलुरु:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने शुक्रवार को कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के दौरान एक फिनिशर के रूप में उभरे हैं।

आईपीएल में कार्तिक के शानदार प्रदर्शन ने तीन साल के लंबे अंतराल के बाद टीम इंडिया में वापसी करने में मदद की।

कू ऐप पर आईपीएल का विश्लेषण करने के लिए बनाए गए शो क्रिकेट महामंच पर बोलते हुए सिद्धार्थ कौल ने कहा, मैंने दिनेश कार्तिक को कोच के साथ बात करते हुए सुना कि आरसीबी को कैसे और क्या करना चाहिए और वह तैयारी के साथ मैदान पर जाते थे, जिससे उन्हें परिणाम मिले और वह एक फिनिशर के रूप में उभरे। उम्मीद है कि वह भारत के लिए भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

आईपीएल 2022 में आरसीबी का टूर्नामेंट पिछले हफ्ते राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 मैच में हारने के बाद खत्म हो गया था।

सिद्धार्थ ने कहा कि कोई भी टीम हर मैच नहीं जीत सकती, लेकिन आरसीबी पिछले 4 साल से टॉप 4 में अपनी जगह बना रही है और इच्छाशक्ति ही सबसे अहम चीज है।

उन्होंने कहा, हमें पॉजिटिव माइंड सेट के साथ मैदान में उतरना चाहिए। आने वाले सीजन में हम निश्चित रूप से ट्रॉफी जीतेंगे।

सिद्धार्थ का मानना है कि मैदान चाहे छोटा हो या बड़ा, पिच सपाट हो, खिलाड़ियों को गेंदबाज के तौर पर सिर्फ अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा, एक गेंदबाज और खिलाड़ी को हमेशा खुद पर विश्वास करना होता है और यही सबसे महत्वपूर्ण बात है। हमें चुनौतियों को स्वीकार करना सीखना चाहिए, क्योंकि चुनौतियां हमें बेहतर बनाती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.