logo-image

धोनी अगले साल भी T20 विश्व कप खेल सकते हैं, सोशल मीडिया की बातों पर मत जाइए

जब से इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि इस साल होने वाला टी20 विश्‍व कप टाला जा सकता है, तब से एक सवाल तेजी से सामने आ रहा है और हर कोई इसे पूछ रहा है, वह यह कि अगर इस साल टी20 विश्‍व कप नहीं हुआ तो फिर धोनी इंटरनेशलन क्रिकेट कैसे खेलेंगे.

Updated on: 28 May 2020, 04:02 PM

New Delhi:

जब से इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि इस साल होने वाला टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup Update) टाला जा सकता है, तब से एक सवाल तेजी से सामने आ रहा है और हर कोई इसे पूछ रहा है, वह यह कि अगर इस साल टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup 2020) नहीं हुआ तो फिर एमएस धोनी (MS Dhoni) इंटरनेशलन क्रिकेट कैसे खेलेंगे. आईपीएल (IPL 2020 Update) से वापसी की उम्‍मीद कर रहे धोनी (MS Dhoni Fans) के फैंस पहले ही निराश हैं क्‍योंकि आईपीएल (IPL 13) पहले ही टल चुका है और आगे यह कब होगा, यह किसी को नहीं पता. पहले कहा जा रहा था कि आईपीएल में धोनी अपना प्रदर्शन दिखाएंगे, और उसके बाद जब टी20 विश्‍व कप होगा तो धोनी टीम इंडिया में वापसी करेंगे, लेकिन इन सारी उम्‍मीदों पर जैसे पानी सा फिरता हुआ दिख रहा है. बात तो यहां तक पहुंच गई कि सोशल मीडिया पर धोनी के संन्‍यास लेने तक की अफवाहें उड़ने लगीं. बाद में पत्‍नी साक्षी धोनी को बाहर आकर अपनी बात रखनी पड़ी और उन्‍होंने कहा भी कि धोनी संन्‍यास नहीं ले रहे हैं. हालांकि बाद में साक्षी ने अपना वह ट्वीट डिलीट कर दिया. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी की पत्‍नी साक्षी ने पहले किया ट्वीट, फिर कर दिया डिलीट, और फंस गया मामला

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से संन्यास की खबरें आए दिन उठती रहती हैं. उनके बचपन के कोच केशव बनर्जी ने इस पर कहा है कि एमएस धोनी उस तरह के इंसान नहीं हैं, जो अपने करीबियों को फोन करेंगे और अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर बात करेंगे. उन्होंने कहा कि जब धोनी को लगेगा की संन्यास का वक्त है, वे सही तरीके से इसकी घोषणा कर देंगे. ट्विटर पर बुधवार को कुछ लोगों ने धोनी के संन्यास की अफवाहें उड़ा दीं. हालांकि जो लोग धोनी को फॉलो करते हैं, उन्होंने इन खबरों को गलत भी बता दिया.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी का विकल्‍प टीम इंडिया को इसलिए नहीं मिल रहा, पार्थिव पटेल ने किया खुलासा

केशव बनर्जी ने गुरुवार को रांची से फोन पर आईएएएस से कहा, धोनी उस तरह के इंसान नहीं है जो लोगों को फोन करेंगे और कहेंगे कि मैं संन्यास ले रहा हूं. वह जानते हैं कि यह कैसे करना है. जब उन्हें लगेगा कि समय आ गया है तो वह बीसीसीआई को जानकारी दे देंगे और बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाएंगे और वो सब चीजें करेंगे जो करनी चाहिए. जैसा उन्होंने टेस्ट से संन्यास लेने के समय किया था. उन्होंने कहा, आप सोशल मीडिया की बातों में नहीं आएं. कई ऐसी चीजें होती हैं जो ट्रेंड बन जाती हैं लेकिन अंत में फर्जी खबरें निकलती हैं. मुझे नहीं पता कि लोग एमएस धोनी के पीछे क्यों पड़े हैं. मैं उन्हें अच्छे से जानता हूं और आपसे कह सकता हूं कि जब वह संन्यास के बारे में सोचेंगे, वह हमें बता देंगे.

यह भी पढ़ें ः  IPL 2020 का सबसे बड़ा दुश्‍मन है ये देश, नहीं चाहता कि IPL 13 हो, जानिए कौन है वह

केशव बनर्जी ने पहले कहा था कि अगर धोनी आईपीएल नहीं भी खेलते हैं तो भी उन्हें T20 विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए. अब ऐसी खबरें है कि इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच होने वाला टी-20 विश्व कप कोरोनावायरस के कारण स्थगित किया जा सकता है और ऐसे में आईपीएल के होने की संभावना दिखने लगी है. बनर्जी ने कहा, आपको आईपीएल में पता चलेगा कि धोनी कितने फिट हैं. अगर T20 विश्व कप स्थगित भी होता है और अगले साल भी होता है तो वह उसे भी खेल सकते हैं. धोनी ने पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली है और वह आराम के नाम से तब से टीम से बाहर हैं.

(इनपुट आईएएनएस)