News Nation Logo

BREAKING

Banner

कोरोना वायरस के कारण यह क्रिकेट सीरीज भी रद, यहां जानिए पूरी डिटेल

कोरोना वायरस का असर है कि कम होने का नाम नहीं ले रहा है. यही कारण है कि खेल भी रुका हुआ है. हालांकि इंग्‍लैंड में जुलाई से टेस्‍ट क्रिकेट की वापसी हो रही है. इसके लिए वेस्‍टइंडीज की टीम इंग्‍लैंड पहुंच चुकी है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Jun 2020, 01:45:26 PM
icc

ICC (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) का असर है कि कम होने का नाम नहीं ले रहा है. यही कारण है कि खेल भी रुका हुआ है. हालांकि इंग्‍लैंड में जुलाई से टेस्‍ट क्रिकेट की वापसी हो रही है. इसके लिए वेस्‍टइंडीज की टीम इंग्‍लैंड (England Vs West Indies) पहुंच चुकी है और अपना आइसोलेशन का समय भी पूरा कर लिया है, वहीं अब तो पाकिस्‍तान की टीम भी इंग्‍लैंड (England VS West Indies) पहुंच रही है. लेकिन आस्‍ट्रेलिया में अभी क्रिकेट शुरू नहीं हो पाएगा, ऐसा लग रहा है. इसी वजह से आस्‍ट्रेलिया ने जिम्‍बाब्‍वे के बीच होने वाली सीरीज अब रद कर दी है. यह सीरीज अगस्‍त में होनी थी. इससे पहले भारत भी श्रीलंका और जिम्‍बाब्‍वे के दौरे रद कर चुका है. 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान के छह क्रिकेटर कोरोना जांच में निगेटिव, जानिए उनके नाम

अगस्त में आस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज कोविड-19 के कारण स्थगित कर दी गई है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. तीन वनडे मैच नौ, 12 और 15 अगस्त को खेले जाने थे. सीए ने एक बयान में कहा कि दोनों क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज की कम समय सीमा, अगस्त से पहले लागू किए जाने वाले बायो सिक्योर वातावरण, खिलाड़ियों, अधिकारियों, सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा और स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए आम सहमति से फैसला लिया है. 

यह भी पढ़ें ः पहली बार इंग्‍लैंड के कप्‍तान बनेंगे बेन स्‍टोक्‍स, जानिए क्‍या बोले

सीए की ओर से कहा गया है कि हम सीरीज को स्थगित कर काफी दुखी हैं लेकिन सीए और जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) का मानना है कि यह खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों के साथ-साथ हमारे प्रशंसकों के हिते में है. यह समझदारी भरा फैसला है. सीए के अंतरिम कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉक्ले ने कहा कि हम जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ वैकल्पिक कार्यक्रम पर काम करने को तैयार हैं. जेडसी के क्रिकेट महाप्रबंधक गिवमोर माकोनी ने कहा कि आस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलने को लेकर हम काफी उत्साहित थे, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए यही एक विकल्प था. हम हालांकि सीरीज को दूसरे समय पर आयोजित कराने को लेकर विचार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली ने टीम इंडिया की मानसिकता बदली, धोनी आगे लेकर गए, जानिए किसने कही ये बात

आस्ट्रेलिया में कोरोना महामारी के नए मामले सामने आ रहे हैं. यहां 7500 से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि उनमें से 7000 ठीक हो चुके हैं. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा कि दोनों बोर्ड ने मिलकर सीरीज स्थगित करने का फैसला लिया है. सभी विकल्पों पर विचार करने के बाद खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और स्टाफ की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया. आस्ट्रेलिया में दूसरे देश से आने वाले लोगों को 14 दिन के कोरंटाइन में रहना अनिवार्य है. जिम्बाब्वे की टीम आखिरी बार 2003 . 04 में आस्ट्रेलिया दौरे पर आई थी.

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 30 Jun 2020, 01:42:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ICC Coroan Virus Covid 19
×