News Nation Logo
Banner

पहली बार इंग्‍लैंड के कप्‍तान बनेंगे बेन स्‍टोक्‍स, जानिए क्‍या बोले

जो रूट की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की कप्तानी करने जा रहे बेन स्टोक्स ने कहा है कि कप्तानी के कारण उनके खेल पर असर नहीं पड़ेगा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Jun 2020, 01:04:06 PM
Ben Stocks

Ben Stocks (Photo Credit: Ben Stocks)

New Delhi:

जो रूट की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज (England Vs West Indies) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की कप्तानी करने जा रहे बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा है कि कप्तानी के कारण उनके खेल पर असर नहीं पड़ेगा. वह उसी तरह से खेलेंगे जिस तरह से खेलते हैं. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा कि वह बल्ले और गेंद से सकारात्मक प्रभाव छोड़ने की कोशिश करेंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बेन स्टोक्स के हवाले से कहा है कि मैं हमेशा सोच और समर्पण से उदाहरण पेश करना चाहता हूं. कप्तानी की अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ मुश्किल समय में कड़े फैसले लेने का दबाव भी आता है. 

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली ने टीम इंडिया की मानसिकता बदली, धोनी आगे लेकर गए, जानिए किसने कही ये बात

बेन स्‍टोक्‍स ने कहा कि हालांकि यह मेरे खेलने के तरीके को बदलने नहीं वाला है. मेरी कोशिश बल्ले और गेंद से सकारात्मक प्रभाव छोड़ने की होगी. मायने नहीं रखता कि मैं क्या करूंगा, मेरी कोशिश हमेशा सकारात्मक प्रभाव डालने की होगी. स्टोक्स ने कहा कि कप्तान बनना उनका कभी भी लक्ष्य नहीं था. उन्होंने कहा, "मैंने कभी भी कप्तान बनने का लक्ष्य नहीं बनाया. एंड्रयू स्ट्रॉस के बाद एलिस्टर कुक का कप्तान बनना स्वाभाविक था. कुक के बाद रूट का कप्तान बनना भी स्वाभाविक था. मैं उन खिलाड़ियों में से नहीं हूं जिसे आप अगले कप्तान के तौर पर देखें. 

यह भी पढ़ें ः टेस्ट चैंपियनशिप में हो सकता है बड़ा बदलाव, जानिए क्‍या सोच रही है ICC

आपको बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहने का फैसला किया है जिससे अगले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में उनका खेलने की संभावना काफी कम है. रूट की गैरमौजूदगी में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पहली बार टीम का नेतृत्व करेंगे. तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मैच साउथम्प्टन में आठ जुलाई से खेला जाएगा. उधर जो रूट ने भी कप्तानी के लिए बेन स्टोक्स का समर्थन करते हुए कहा कि वह नैसर्गिक कप्तान है. जो रूट ने बीबीसी से कहा कि वह हमारे लिए शानदार काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जो रूट का दूसरे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है क्योंकि टीम से जुड़ने से पहले उन्हें सात दिनों तक कोरंटाइन में रहना होगा. पिछले सप्ताह इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि बोर्ड से रूट सहित सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को टीम के जैविक वातावरण को छोड़ने और फिर से जुड़ने की अनुमति मिलने की उम्मीद है. सीरीज पूरी तरह से जैविक रूप से सुरक्षित स्थल पर खेली जाएगी. कोविड-19 महामारी के कारण तीन महीने बाद इस टूर्नामेंट के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी.

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 30 Jun 2020, 12:59:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×