News Nation Logo
Banner

वनडे में शतक लगाने वाले केरल के पहले खिलाड़ी बने रिजवान

उत्तरी केरल के थालासेरी को राज्य में क्रिकेट का जन्मस्थल माना जाता है. इसने राज्य और जूनियर राष्ट्रीय स्तर पर कई क्रिकेटर दिए हैं. थलासेरी के सीपी रिजवान भी उन्हीं में से एक हैं, जोकि संयुक्त अरब अमीरात के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं.

IANS | Updated on: 10 Jan 2021, 10:54:14 AM
CP Rizwan became the first Keralite to score a century in a One Day

CP Rizwan became the first Keralite to score a century in a One Day (Photo Credit: ians)

तिरुवनंतपुरम :

उत्तरी केरल के थालासेरी को राज्य में क्रिकेट का जन्मस्थल माना जाता है. इसने राज्य और जूनियर राष्ट्रीय स्तर पर कई क्रिकेटर दिए हैं. थलासेरी के सीपी रिजवान भी उन्हीं में से एक हैं, जोकि संयुक्त अरब अमीरात के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शतक लगाने वाले रिजवान केरल के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. रिजवान ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की ओर से खेलते हुए अबूधाबी में जारी चार मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ 136 गेंदों पर 109 रन की शतकीय पारी खेली.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : मोहम्मद सिराज से फिर कहे गए गंदे शब्द, पुलिस पहुंची, दस मिनट रुका खेल 

रिजवान की इस शतकीय पारी के दम पर आईसीसी एसोसिएट सदस्य यूएई ने टेस्ट टीम का दर्जा पा चुकी आयरलैंड को छह विकेट से हरा दिया. रिजवान ने अपने ऐतिहासिक शतक के बाद अपने देश के प्रतिनिधित्व का मतलब बताया. यह पूछे जाने पर कि आप केरल के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वनडे में शतक लगाया है और इस पर आपको कैसा महसूस हो रहा है तो रिजवान ने कहा, मैं बेहद खुश महसूस कर रहा हूं और मुझे इस बात का गर्व है कि केरल का पहला ऐसा व्यक्ति हूं, जिसने वनडे में शतक लगाया है. इससे महत्वपूर्ण यह है कि मेरे इस शतक से मेरी टीम यूएई को जीत मिली.

यह भी पढ़ें :  शेन वार्न और एंड्रयू सायमंड्स ने उड़ाया लाबुशैन का मजाक, प्रसारणकर्ता ने मांगी माफी

रिजवान ने थालासेरी में क्रिकेट के माहौल के बारे में पूछे जाने पर कहा, थालासेरी क्रिकेट का दीवाना शहर है. हम सभी खेल से बहुत प्यार करते हैं और वहां के खेल के बारे में बहुत भावुक हैं. हमें बहुत से महान क्रिकेटरों का आशीर्वाद मिला है, जिन्होंने युवा पीढ़ी के साथ अपने अनुभव साझा किए हैं. उन्होंने कहा, मैंने एक लेग स्पिनर के रूप में शुरुआत की थी और मुझे अंडर-14 टीम के लिए चुना गया था. इसके बाद मैंने टासैथरी में स्टूडेंट्स क्रिकेट क्लब के लिए अपना क्लब क्रिकेट खेला. मैंने पहली बार अंडर-17 वर्ग में केरल की टीम के लिए खेला और 2011 में केरल रणजी ट्रॉफी टीम में चुने जाने के अलावा अंडर-17 से लेकर अंडर -25 तक सभी स्तरों पर मैं खेल चुका हूं.

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर किए गए गलत कमेंट, जानिए पूरा मामला

यह पूछे जाने पर कि भविष्य को लेकर क्या योजनाएं हैं? और क्या आपको आने वाले सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बुलावा आने की उम्मीद है?, उन्होंने कहा, मैं एक बार में एक काम कर रहा हूं. अभी मेरा ध्यान यूएई के लिए अच्छा खेलना और उनके लिए मैच जीतना है. अगर मैं लगातार ऐसा कर सकता हूं, तो कुछ भी हो सकता है. क्रिकेट और जीवन में कुछ भी संभव है.

First Published : 10 Jan 2021, 10:54:14 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CP Rizvan ODI Century UAE