News Nation Logo

न्‍यूजीलैंड में फिर मिले कोविड-19 के मामले, खेल दर्शकों पर पाबंदी!

न्यूजीलैंड में दर्शकों की मौजूदगी में होने वाली खेल प्रतियोगिताओं पर नई पाबंदी लगाई जा सकती है, क्योंकि आकलैंड में कोविड-19 के चार नए मामले सामने आए हैं.

Bhasha | Updated on: 12 Aug 2020, 01:57:58 PM
cricket corona

cricket corona (Photo Credit: फाइल फोटो )

वेलिंगटन :

न्यूजीलैंड में दर्शकों की मौजूदगी में होने वाली खेल प्रतियोगिताओं पर नई पाबंदी लगाई जा सकती है, क्योंकि आकलैंड में कोविड-19 (Covid 19) के चार नए मामले सामने आए हैं. न्यूजीलैंड में 102 दिन से कम्‍युनिटी ट्रांजेशन (Community Transition) का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया था, जिसके बाद ये संक्रमण के नए चार मामले मिले हैं. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न (Jesinda Ardern) ने घोषणा की कि आकलैंड में बुधवार को 72 घंटे का लेवल थ्री लॉकडाउन शुरू होगा जबकि बाकी जगह पर तीन दिन के लिए लेवल टू का लॉकडाउन लगेगा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले चैंपियन टीम के कोच को हुआ कोरोना, टीम बड़े संकट में

लेवल थ्री में बड़ी खेल गतिविधियों पर पाबंदी जबकि ‘लेवल टू’ में 100 लोगों के एक साथ इकट्ठा होने पर रोक लगाई जाती है. दोनों लॉकडाउन हफ्ते के अंत से पहले खत्म हो जाएंगे जब सुपर रग्बी आटिरोआ में अंतिम दौर के मैच शुरू होंगे. ज्यादातर स्वास्थ्य विशेषज्ञों को उम्मीद है कि संक्रमण के मामले कहां से आए, इसकी जानकारी मिलने के बाद पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं. प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने मंगलवार को घोषणा की थी कि दक्षिण आकलैंड में एक परिवार के चार सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. यह परिवार हाल में विदेश की यात्रा करके नहीं आया है और उनका सीमा पर और क्‍वारंटीन अधिकारियों से भी संपर्क नहीं है जिससे उनके संक्रमित होने के स्रोत का पता नहीं चल सका है. 

यह भी पढ़ें ः शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ कर सकते हैं वापसी, जानिए क्‍यों लगा था प्रतिबंध

पिछले 102 दिन में कोविड-19 संक्रमण के मामले केवल उन्हीं लोगों में मिले हैं जो विदेश से लौटे हैं और क्‍वारंटनी में रह रहे हैं. इससे न्यूजीलैंड में लोगों की दिनचर्या सामान्य हो गई. स्कूल, कार्यालय, रेस्तंरा और बार खोल दिये गये, साथ ही खेल प्रशसंकों को खेल प्रतियोगिताओं को देखने की अनुमति भी दे दी गई जिसमें कोई भी संख्या की सीमा नहीं लगाई गई. सुपर रग्बी के शुरूआती दौर के मैच के लिए रिकार्ड 40,000 से ज्यादा दर्शक पहुंचे. अगर ‘लेवल थ्री’ लॉकडाउन को बढ़ाया जाता है तो हफ्ते के अंत में रग्बी मैच खेला नहीं जाएगा. लेकिन लेवल टू के दौरान दर्शकों के बिना मैच कराए जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : राहत इंदौरी के निधन से शिखर धवन दुखी, शेयर किया ये खास वीडियो

मंगलवार को न्यूजीलैंड रग्बी ने ट्वीट कर कहा कि वह इस समय सरकार की लॉकडाउन की घोषणा के बाद रग्बी पर पड़ने वाले प्रभाव का आकलन कर रहा है. और न्यूजीलैंड रग्बी लगातार सरकार के सपंर्क में है और इस संबध में और अपडेट कल यानी बुधवार को दिया जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 01:53:45 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.