News Nation Logo
Banner

वेस्‍टइंडीज टीम में फिर शामिल होकर क्रिस गेल ने कही ये बड़ी बात 

दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों से एक क्रिस गेल की वेस्ट इंडीज की टीम में करीब दो साल बाद वापसी हुई है. 41 साल के क्रिस गेल को उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए टीम में शामिल किया गया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 03 Mar 2021, 09:59:43 AM
Chris Gayle

Chris Gayle (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों से एक क्रिस गेल की वेस्ट इंडीज की टीम में करीब दो साल बाद वापसी हुई है. 41 साल के क्रिस गेल को उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए टीम में शामिल किया गया है. वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा है कि उनका दिल हमेशा वेस्टइंडीज के लिए धड़कता है और जब भी उन्हें राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला है, उन्होंने इसके लिए कभी मना नहीं किया और ना ही करेंगे. दुनिया मे घूम-घूम कर क्रिकेट लीग में खेलने वाले क्रिस गेल पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के लिए पाकिस्तान थे, जब उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए कॉल किया गया. विंडीज और श्रीलंका के बीच चार मार्च से टी20 सीरीज होनी है. 2012 और 2016 टी20 विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा रहे क्रिस गेल ने कहा कि उनकी नजरें तीसरी बार टीम के लिए टी20 विश्व कप जीतने पर लगी हुई हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : चेतेश्‍वर पुजारा स्‍पिनर के खिलाफ कर रहे हैं संघर्ष, जानिए क्‍यों 

क्रिकबज के अनुसार क्रिस गेल ने कहा है कि जब मेरे पास कॉल आया और पूछा गया कि क्या मैं खेलने के इच्छुक हूं. मैंने कहा कि हां में विंडीज के लिए खेलना चाहता हूं. मेरा दिल हमेशा वेस्टइंडीज के लिए ही धड़कता है. मैं इस वक्त विंडीज के लिए किसी भी चीज को ठुकराने वाला नहीं हूं. उन्होंने कहा कि इसलिए मैं पाकिस्तान से वापस आया और टीम से जुड़ा. हमें टीम में एकजुटता रखनी होगी और मुझे भरोसा है कि हम टी20 ट्रॉफी जीत सकते हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : चौथे टेस्‍ट के लिए कैसी होगी नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम की पिच, अजिंक्‍य रहाणे ने बताया 

क्रिस गेल ने कहा था कि वह 2019 विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे कि टूर्नामेंट के बाद वह अपनी बात से पलट गए थे. उन्होंने स्वीकार किया था कि वह फिलहाल फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. क्रिस गेल ने कहा कि मैंने खेल से संन्यास लेने के बारे में सोचा था लेकिन लोगों ने कहा कि नहीं आप मत जाओ औत जितना खेल सकते हो खेलो. इसलिए मैंने फैसला किया कि मैं खेलूंगा. मैंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के बारे सोचा और जितना हो सके लोगों का मनोरंजन करने के बारे में विचार किया.
आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज टीम में क्रिस गेल को शामिल किया गया है. दोनों देशों के बीच अगले हफ्ते से तीन मैच की टी-20 सीरीज खेली जानी है. क्रिस गेल इस वक्त पाकिस्तान सुपर लीग खेल रहे हैं. वेस्ट इंडीज के चीफ सिलेक्टर रोजर हार्पर का कहना है कि इस टूर्नामेंट में क्रिस गेल का प्रदर्शन काफी अच्छा है और इसी वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया है और उनके साथ से टीम को काफी ज्यादा फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें : ICC Player of the Month : अश्विन, जोए रूट और मेयर्स में से कौन जीतेगा ! 

श्रीलंका के साथ होने जा रही टी-20 सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज टीम का ऐलान शनिवार को किया. 41 साल के क्रिस गेल के साथ साथ तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड को भी टीम में चुना गया है. श्रीलंका और वेस्ट इंडीज के बीच पहला मैच 4 मार्च, दूसरा मुकाबला 6 मार्च और तीसरा मैच 8 मार्च को होने वाला है.सभी मुकाबले कोलिज क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले हैं. टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज भी होने वाली है. वेस्ट इंडीज की टी-20 के कप्तान किरोन पोलार्ड हैं. क्रिस गेल पाकिस्तान सुपरलीग के बाद घरेलू सीरीज खेलने आने वाले हैं जिसके बाद उन्हें आईपीएल में खेलना है. पिछले साल क्रिस गेल ने आईपीएल के शुरूआती मुकाबले नहीं खेले थे लेकिन जब जब उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए बल्ला उठाया तब तब धमाकेदार पारी खेली. इस बार भी क्रिस गेल पंजाब का हिस्सा है और उनको उम्मीद होगी गेल श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में शानदार प्रदर्शन करें और उसे आईपीएल में जारी रखें. 

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 03 Mar 2021, 09:59:43 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×