News Nation Logo

ICC Player of the Month : अश्विन, जोए रूट और मेयर्स में से कौन जीतेगा ! 

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट (Joe Root) और वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स (Kyle Meyers) को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया है.

IANS | Updated on: 03 Mar 2021, 08:34:48 AM
Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin (Photo Credit: IANS)

दुबई :

ICC Player of the Month  Award : भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट (Joe Root) और वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स (Kyle Meyers) को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया है. आईसीसी ने फरवरी महीने के पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के नामितों की घोषणा कर दी है. महिलाओं में इंग्लैंड की टेमी ब्यूमोंट, न्यूजीलैंड की ब्रूक हालीडे और इंग्लैंड की नताली स्काइवर को इसके लिए नामित किया गया है. 34 साल के रवि अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया. अश्विन ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 106 रन बनाए जबकि तीसरे टेस्ट में उन्होंने अपने करियर में 400 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की. रविचंद्रन अश्विन तीन टेस्टों में 176 रन बना चुके हैं और उन्होंने 24 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह करेंगे शादी, इसलिए लिया सीरीज से ब्रेक 

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने श्रीलंका और भारत के खिलाफ लगातार तीन शतक जड़े जिसमें से दो दोहरे शतक थे. उन्होंने भारत के खिलाफ ना सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी उम्दा प्रदर्शन किया है. जोए रूट ने तीन मैचों में 333 रन बनाए और छह विकेट झटके. जोए रूट ने पहले टेस्ट में 218 रन बनाए थे जिसकी बदौलत टीम ने भारत को हराया था. मेयर्स ने अपने पहले ही टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ मैच विजयी 210 रन बनाए थे और और पहले टेस्ट में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : PBKS, RR और SRH को हो सकता है नुकसान, जानिए कैसे 

ब्यूमोंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सभी तीन मुकाबलों में अर्धशतक जड़े और टीम को सीरीज में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. उन्होंने इस सीरीज में 231 रन बनाए. हालीडे ने भी इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और सीरीज में 110 रन बनाए तथा दो विकेट लिए. स्काइवर ने सीरीज में 96 रन बनाए और पांच विकेट लिए. स्काइवर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Mar 2021, 08:34:48 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.