News Nation Logo

INDvsENG : चौथे टेस्‍ट के लिए कैसी होगी नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम की पिच, अजिंक्‍य रहाणे ने बताया 

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज इन दिनों खेली जा रही है. इस सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच जीतकर भारत ने 2-1 की लीड ले रखी है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 03 Mar 2021, 08:49:12 AM
Ajinkya rahane

Ajinkya rahane (Photo Credit: File)

अहमदाबाद :

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि उन्हें ऐसा लगता है कि चौथे टेस्ट की पिच दूसरे और तीसरे टेस्ट की पिच की तरह टर्न लेगी. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज इन दिनों खेली जा रही है. इस सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच जीतकर भारत ने 2-1 की लीड ले रखी है. चौथा टेस्ट 4 मार्च से मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर तीसरा टेस्ट भी खेला गया था, जिसमे स्पिनरों ने 30 में से 28 विकेट हासिल किए थे. भारत ने यह मैच 10 विकेट से जीता था.

यह भी पढ़ें : ICC Player of the Month : अश्विन, जोए रूट और मेयर्स में से कौन जीतेगा ! 

दोनों टीमें अंतिम मुकाबले के लिए कमर कस चुकी हैं और दोनों को ही लगता है कि चौथे टेस्ट की पिच भी काफी अधिक टर्न लेगी. अजिंक्‍य रहाणे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुझे लगता है कि चौथे टेस्ट की विकेट तीसरे टेस्ट की विकेट की तुलना में काफी समान है. यह विकेट दूसरे टेस्ट जैसी ही लग रही है.  हालात भले ही तीसरे टेस्ट में उतने कठिन न हों, क्योंकि पिछले सप्ताह गुलाबी गेंद से खेला गया टेस्ट दो दिन के भीतर समाप्त हो गया था लेकिन अब चौथा टेस्ट मैच लाल गेंद से होगा.

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह करेंगे शादी, इसलिए लिया सीरीज से ब्रेक 

अजिंक्‍य रहाणे ने कहा है कि लाल गेंद की तुलना में गुलाबी गेंद विकेट पर बहुत तेज आ रही थी. यही समायोजन है लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि चौथे टेस्ट की विकेट काफी हद तक दूसरे और तीसरे टेस्ट की विकेट जैसी होगी. हालांकि रोहित शर्मा का प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन दूसरों ने बड़ा स्कोर हासिल करने के लिए संघर्ष किया है. अजिंक्‍य रहाणे और कप्तान विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाकर कुछ अच्छे संकेत दिए हैं. रहाणे ने इसके लिए तीसरे टेस्ट की पहली पारी में खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार बताया. अजिंक्‍य रहाणे ने कहा कि आप जानते हैं कि हमने पिछले 2-3 वर्षों में घर में बहुत सारे मैच नहीं खेले हैं. मुझे लगता है कि हमने आखिरी बार 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट (एक शीर्ष टीम के खिलाफ) खेला था. जब हमने अभ्यास किया, तो हमने फैसला किया स्पिन गेंदबाजी खेलने पर ध्यान देंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Mar 2021, 08:49:12 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो