logo-image

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का जन्मदिन आज, लोगों को मास्क बांटकर सेलिब्रेट करेंगे फैंस

कोरोना वायरस की वजह से प्रशंसकों ने बुधवार को गांगुली के बेहाला स्थित घर के बाहर इकट्ठा होने के बजाए उनकी तस्वीर वाली मास्क वितरित करने का फैसला किया है.

Updated on: 07 Jul 2020, 11:18 PM

कोलकाता:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का जन्मदिन वैसे तो प्रशंसक धूम-धाम से मनाते है लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इस मौके पर वे मास्क बाटेंगे. कोरोना वायरस ने निपटने के लिए लागू किये गये लॉकडाउन के प्रतिबंधों के कारण प्रशंसकों ने बुधवार को गांगुली के बेहाला स्थित घर के बाहर इकट्ठा होने के बजाए उनकी तस्वीर वाली मास्क वितरित करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- आखिर महेंद्र सिंह धोनी को क्यों कहा जाता है थाला, चेन्नई सुपरकिंग्स के CEO ने बताई ये वजह

फेसबुक पर महाराजा दरबार के नाम से गांगुली के प्रशंसकों के पेज का संचालन करने वाले मानस चटर्जी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘इस बार यह और भी खास है क्योंकि बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर यह उनका पहला जन्मदिन है, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम केक काटकर जश्न नहीं मना पायेंगे. इसलिए हमने मास्क बंटने का फैसला किया.’’

ये भी पढ़ें- पहले टेस्ट मैच का फैसला बेन स्टोक्स और जेसन होल्डर करेंगे : फिल सिमंस

उन्होंने कहा, ‘‘हमने 100 मास्क बनाये है जिस पर एक तरफ 1996 में लॉर्ड्स के मैदान पर पदार्पण करने वाले दादा (गांगुली) की तस्वीर है जबकि दूसरी तरफ बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में उनकी मौजूदा तस्वीर है. हम सदस्यों के बीच मास्क बाटेंगे. कोलकाता के कुछ सदस्य उनके घर जाकर उपहार में मास्क देंगे. इसके लिए हम ने सुरक्षा अधिकारियों से बात कर ली है.’’ प्रसंशकों का यह समूह मास्क बेच कर हाल ही में राज्य में आये अंफान चक्रवात से पीड़ितों को मदद करेगा.

ये भी पढ़ें- ग्रांट फ्लावर के आरोप के बाद साथी खिलाड़ी के समर्थन में आए इंजमाम, बोले- किसी को चाकू नहीं दिखा सकते यूनिस

चटर्जी ने कहा, ‘‘हमने विभिन्न जिलों के 48 चक्रवात प्रभावित परिवारों की पहचान की है. हमारे सदस्य राहत सामग्री वितरित करने जाएंगे. हमने दादा के 48 वें जन्मदिन को ध्यान में रखते हुए 48 परिवारों को चुना है.’’