logo-image

आखिर महेंद्र सिंह धोनी को क्यों कहा जाता है थाला, चेन्नई सुपरकिंग्स के CEO ने बताई ये वजह

आईपीएल इतिहास की सफलतम टीमों में से एक चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान भी हैं. 3 बार खिताब जीत चुकी धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के सभी सीजन में प्लेऑफ तक पहुंची है.

Updated on: 07 Jul 2020, 08:12 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं. धोनी के जन्मदिन के मौके पर देश-विदेश से उन्हें शुभकामनाएं आ रही हैं. आईसीसी से लेकर बीसीसीआई और मुंबई इंडियंस से लेकर मुंबई पुलिस ने धोनी को अपने-अपने अंदाज में बर्थडे विश किया है. भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 विश्व कप 2007, विश्व कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीता था. वहीं दूसरी ओर, आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स भी धोनी की कप्तानी में 3 खिताब अपने नाम कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- पहले टेस्ट मैच का फैसला बेन स्टोक्स और जेसन होल्डर करेंगे : फिल सिमंस

धोनी के जन्मदिन के मौके पर आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की जमकर तारीफ की है और बताया है कि आखिर क्यों चेन्नई में धोनी को थाला के नाम से बुलाया जाता है. आईपीएल इतिहास की सफलतम टीमों में से एक चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान भी हैं. 3 बार खिताब जीत चुकी धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के सभी सीजन में प्लेऑफ तक पहुंची है.

ये भी पढ़ें- ग्रांट फ्लावर के आरोप के बाद साथी खिलाड़ी के समर्थन में आए इंजमाम, बोले- किसी को चाकू नहीं दिखा सकते यूनिस

काशी ने स्टार स्पोर्ट्स तमिल के एक शो पर कहा, "मैं सिर्फ एक बात जानता हूं कि वह टीम में से सर्वश्रेष्ठ निकलवाना जानते हैं. उन्हें मालूम है कि टीम के किस खिलाड़ी से क्या, कैसे और कितना आउटपुट लेना है. इसलिए हम उन्हें थाला कहते हैं. अब से 10 साल बाद, मेरी अंतरआत्मा कहती है कि वह चेन्नई में चेन्नई सुपर किंग्स के बॉस की तरह एक स्थाई सदस्य होंगे." बताते चलें कि फिलहाल महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं. वे इस समय रांची स्थित अपने परिवार के साथ फार्महाउस में रह रहे हैं.