logo-image

AUS vs IND : ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, ये आलराउंडर हो सकता है टीम से बाहर 

ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच हो गया है. अभी इसी सीरीज के दो मैच और बाकी है. पहला मैच भले ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 66 रन के शानदार अंतर से जीत लिया हो, लेकिन भारतीय टीम दूसरे मैच में तगड़ी वापसी कर सकती है.

Updated on: 27 Nov 2020, 09:31 PM

नई दिल्‍ली :

ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच हो गया है. अभी इसी सीरीज के दो मैच और बाकी है. पहला मैच भले ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 66 रन के शानदार अंतर से जीत लिया हो, लेकिन भारतीय टीम दूसरे मैच में तगड़ी वापसी कर सकती है. हालांकि इस बीच पहले मैच के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए अच्‍छी खबर  नहीं आ रही है. पता चला है कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के एक आलराउंडर के पहले मैच के दौरान ही चोट लग गई थी, इसलिए वे दूसरे मैच से बाहर हो सकते हैं. ये हैं आलराउंडर मार्कस स्‍टोइनिस. 

यह भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या कब से शुरू करेंगे गेंदबाजी, मैच के बाद खुद किया खुलासा 

हालांकि पहले मैच की जीत में मार्कस स्‍टोइनिस का कोई ज्‍यादा योगदान नहीं था. वे बल्‍लेबाजी में अपना खाता भी नहीं खोल सके, वहीं गेंदबाजी में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा. लेकिन हाल ही में खत्‍म हुए आईपीएल 2020 में मार्कस स्‍टोइनिस ने कुछ अच्‍छी पारियां खेली थी, जिससे उनकी टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स  ने मैच भी जीते थे. लेकिन पहले ही मैच के बाद मार्कस स्‍टोइनिस के चोट लगने से ऑस्‍ट्रेलियाई कैंप में चिंता तो है ही. हालांकि टीम मैनेजमेंट की ओर से अभी पक्‍के तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है. लेकिन माना यही जा रहा है कि शायद वे दूसरा मैच नहीं खेल पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : विराट कोहली ने जिसे टीम से बाहर किया, उसी ने हरा दिया मैच

पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में खेलना संदिग्ध है, क्योंकि खबरों के अनुसार शुक्रवार को सीरीज के शुरुआती मैच के दौरान वह चोटिल हो गए हैं. मार्कस स्टोइनिस अपने सातवें ओवर की दूसरी गेंद फेंकने के बाद दर्द से कराहने लगे. वह तुरंत ही मैदान से चले गए और ग्लेन मैक्सवेल ने ओवर पूरा किया. क्रिकेट डॉट काम डॉट एयू के अनुसार 31 साल के खिलाड़ी मार्कस स्‍टॉयनिस को पेट की बाईं ओर दर्द हुआ और चोट की गंभीरता जानने के लिए स्कैन कराए जाएंगे. मार्कस स्टोइनिस की चोट से आलराउंडर कैमरन ग्रीन और मोइसेस हेनरिक्स रविवार को एससीजी में होने वाले दूसरे वनडे के लिए दौड़ में हो शामिल हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : टीम इंडिया के पास आलराउंडर की कमी, खिलाड़ियों के हाव भाव अच्छे नहीं 

इस बीच स्टीव स्मिथ ने कहा है कि मैं नहीं जानता कि स्टोइनिस कैसा है. मैंने उसे नहीं देखा है लेकिन उम्मीद करता हूं कि वह ठीक हो. लेकिन अगर वह ठीक नहीं है तो किसी को उसकी जगह आना होगा और ऐसा कोई जो गेंदबाज हो शायद कैमरन (ग्रीन). ग्रीन शेफील्ड शील्ड के दौरान बल्ले और गेंद दोनों में अच्छी फार्म में हैं.

(इनपुट भाषा)