logo-image

INDvAUS : विराट कोहली ने जिसे टीम से बाहर किया, उसी ने हरा दिया मैच

टीम इंडिया ने करीब नौ महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर ली है. लेकिन टीम इंडिया की ये वापसी अच्‍छी नहीं रही. तीन वन डे मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया को 66 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा.

Updated on: 27 Nov 2020, 08:31 PM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया ने करीब नौ महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर ली है. लेकिन टीम इंडिया की ये वापसी अच्‍छी नहीं रही. तीन वन डे मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया को 66 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. अब तीन मैचों की सीरीज में टीम 0-1 से पीछे हो गई है. अब टीम इंडिया को ये सीरीज जीतने के लिए दोनों मैच जीतने होंगे, वहीं ऑस्‍ट्रेलिया बाकी बचे दो मैचों में से अगर एक भी जीत जाती है तो सीरीज पर उसका कब्‍जा हो जाएगा. हालांकि टीम इंडिया की इस हार का सबसे बड़ा कारण वही खिलाड़ी रहा, जो अभी कुछ दिन तक विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम में खेल रहा था. जी हां, हम बात कर रहे हैं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच की. जो अभी कुछ ही दिन पहले तक आईपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेल रहे थे. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : टीम इंडिया के पास आलराउंडर की कमी, खिलाड़ियों के हाव भाव अच्छे नहीं 

आईपीएल में एरॉन फिंच का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. हालत ये हो गई थी कि बीच के कुछ मैचों में विराट कोहली ने एरॉन फिंच को टीम से भी बाहर कर दिया था और ऑस्‍ट्रेलिया के ही जोशुआ फिलिपे को टीम में शामिल कर ओपनिंग कराई थी, हालांकि बाद में फिर से एरॉन फिंच ने वापसी की. लेकिन उसी खिलाड़ी यानी एरॉन फिंच ने आज टीम इंडिया को मैच में हरा दिया. जो एरॉन फिंच यूएई में आईपीएल में कुछ खास नहीं कर सके थे, वे जैसे ही ऑस्‍ट्रेलिया लौटे और अपनी टीम के कप्‍तानी शुरू की, उन्‍होंने फार्म में वापसी की और पहले ही मैच में शतक जड़ दिया. हालांकि एरॉन फिंच के अलावा टीम इंडिया की हार का कारण स्‍टीव स्‍मिथ भी रहे, लेकिन हार की नींव एरॉन फिंच ने ही रख दी थी. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : टीम इंडिया की हार के बाद ट्रेंड करने लगे धोनी, जानिए क्‍यों 

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लैन मैक्सवेल सहित पूरी टीम की तारीफ की है. आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 374 रन बनाए. एरॉन फिंच ने खुद शतक जमाया और 114 रनों की पारी खेली. स्‍टीव स्मिथ ने 66 गेंदों पर 105, वार्नर ने 76 गेंदों पर 69 और मैक्सवेल ने 19 गेंदों पर 45 रन बनाए.  भारत 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 308 रन ही बना पाई और 66 रनों से मैच हार गई.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : पहले वन डे के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने किस पर फोड़ा हार का ठीकरा, जानिए यहां 

मैच के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने कहा कि बीच के ओवरों में मुझे गेंद को टाइम करने में परेशानी हो रही थी. मैंने कुछ जोखिम लिए जो काम कर गए. हम एक टीम के तौर पर साथ नहीं थे. आधी टीम क्वारंटीन थी और आधी टीम एससीजी में ट्रेनिंग कर रही थी. हमने किसी एक निश्चित खिलाड़ी को टारगेट करने की कोशिश नहीं की थी. उन्होंने कहा, हर इंसान की अपनी अलग कमजोरी और ताकत होती है. वार्नर विकेट पर अच्छी तरह मूव कर रहे हैं जिस पर वह लगातार काम कर रहे थे. स्मिथ अलग क्लास के बल्लेबाज हैं. मैक्सवेल के पास अलग तरह की काबिलियत है, उन्होंने आते ही अपना काम किया और विपक्षी टीम को दबाव में ला दिया. तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ही खेला जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस)