logo-image

IND vs AUS : टीम इंडिया की हार के बाद ट्रेंड करने लगे धोनी, जानिए क्‍यों 

भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वन डे मैच में 66 रन से तगड़ी हार का सामना करना पड़ा है. तीन वन डे मैचों की सीरीज में अब टीम इंडिया 0-1 से पीछे हो गई है.

Updated on: 27 Nov 2020, 07:16 PM

नई दिल्‍ली :

भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वन डे मैच में 66 रन से तगड़ी हार का सामना करना पड़ा है. तीन वन डे मैचों की सीरीज में अब टीम इंडिया 0-1 से पीछे हो गई है, वहीं टीम इंडिया पर सीरीज हार का भी खतरा मंडराने लगा है. लेकिन टीम इंडिया की इस हार के बाद अचानक से पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ट्रेंड करने लगे. एमएस धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद टीम इंडिया पहली बार कोई मैच खेलने मैदान में उतरी थी, पहले ही मैच में टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. खास बात ये रही कि टीम इंडिया ने नई जर्सी में पहला इंटरनेशनल मैच खेला है. इसी में उसे हार मिली है. टीम इंडिया ने इससे पहले साल 1992 का विश्‍व कप भी इस जर्सी में खेला था. लेकिन एमएस धोनी ने जब तक टीम इंडिया के लिए खेला, कभी भी इस जर्सी में नहीं खेला, लेकिन सोशल मीडिया पर धोनी के फैंस ने इसी नई नेवीब्‍ल्‍यू जर्सी में उनका फोटो भी लगा दिया. क्रिकेट फैंस कह रहे थे कि अगर आज के मैच में एमएस धोनी होते तो शायद टीम को इतनी बड़ी हार का सामना नहीं करना पड़ता. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : पहले वन डे के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने किस पर फोड़ा हार का ठीकरा, जानिए यहां 

आपको बता दें कि खराब गेंदबाजी, लचर फील्‍डिंग और कप्तान विराट कोहली समेत स्टार बल्लेबाजों के नाकाम रहने के कारण भारत को पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन से हरा दिया. वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के शतकों के बाद एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी करके भारत पर पूरे मैच में दबाव बनाए रखा. कोरोना महामारी के बीच दर्शकों की स्टेडियम में वापसी वाले इस मैच में आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सपाट पिच पर छह विकेट पर 374 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम आठ विकेट पर 308 रन ही बना सकी. इसमें हार्दिक पांड्या ने 90 रन का योगदान दिया. आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने आईपीएल के अपने खराब फार्म को किनारे छोड़कर 17वां शतक जमाया. वहीं स्‍टीव स्मिथ ने भारतीय गेंदबाजों को नसीहत देते हुए एक दिवसीय क्रिकेट में दसवां शतक जड़ा. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS ODI Series : टीम इंडिया की हार के 5 सबसे बड़े कारण 

आस्ट्रेलिया के लिए यह तीसरा सबसे तेज वनडे शतक था जो मात्र 62 गेंदों में बना.  भारत ने शुरुआत काफी आक्रामक की. रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में पारी का आगाज करने उतरे मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने पांच ओवरों में ही 50 रन बना डाले, लेकिन फिर भारत ने टॉप आर्डर के चार विकेट 48 रन के भीतर गंवा दिए. इनमें से तीन हेजलवुड ने और एक जाम्पा ने लिया. मयंक अग्रवाल 18 गेंद में 22 रन बनाकर छठे ओवर में हेजलवुड की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को कैच दे बैठे. भारत को सबसे बड़ा झटका दसवें ओवर में लगा जब कप्तान विराट कोहली ने हेजलवुड की गेंद पर फिंच को कैच थमाया. विराट ने 21 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए. 

(इनपुट भाषा)