logo-image

AUS vs IND, Dream 11: विराट और वॉर्नर पर लग रहा सबसे बड़ा दांव, इन खिलाड़ियों का भी जलवा

टीम इंडिया करीब 9 महीने के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया कोरोना काल में क्रिकेट की वापसी होने पर सितंबर में इंग्लैंड के दौरे पर गई थी.

Updated on: 26 Nov 2020, 05:49 PM

नई दिल्ली:

AUS vs IND, 1st ODI, Dream 11: बेशक भारत ने बीते 24 महीनों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 12 मैचों में से सात में जीत हासिल की है, लेकिन शुक्रवार से जब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होगी तो मेजबान होने के नाते मनोवैज्ञानिक बढ़त मेजबान ऑस्ट्रेलिया को ही होगी. सीरीज का पहला वनडे मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. भारत को वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की कमी तो खलेगी ही साथ ही हरफनमौला खिलाड़ियों की कमी के कारण गेंदबाजी में भी उसके पास कम विकल्प हैं.

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया को मिला नया Hitman, जानिए क्या बोले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास चुनने के लिए हरफनमौला खिलाड़ियों के कई विकल्प हैं. भारत ने आखिरी बार 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब उसने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी, जो आस्ट्रेलियाई टीम के उसके घर में हासिल दबदबे के खिलाफ था. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 51 मैच खेले हैं, जिनमें भारत को सिर्फ 13 मैचों में ही जीत मिली है, जबकि 36 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट के भगवान से भी आगे निकल जाएंगे विराट कोहली, टूट जाएगा क्रिकेट का अटूट रिकॉर्ड

शुक्रवार को सिडनी में होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर सबसे बड़ा दांव लगाया जा रहा है. इनके अलावा शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, केएल राहुल, ऐरॉन फिंच, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस का भी जलवा बरकरार है.

ये भी पढ़ें- एक दिन आसमान में साथ फुटबॉल खेलेंगे, पेले की माराडोना को श्रृद्धांजलि

यदि आप भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस मैच के लिए टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि ड्रीम 11 में टीम बनाने के लिए आपको 100 अंक दिए जाते हैं, जिनमें आपको अपने 11 खिलाड़ी चुनने होते हैं. भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास शुक्रवार सुबह 9.10 बजे तक का समय है.

Dream 11

विकेटकीपर
केएल राहुल- 9.0

बल्लेबाज
विराट कोहली- 10.5 (कप्तान)
डेविड वॉर्नर- 10.0
स्टीव स्मिथ- 9.5
मार्नस लाबुशेन- 8.5
श्रेयस अय्यर- 8.5

ऑल राउंडर
मार्कस स्टोइनिस- 8.5 (उप-कप्तान)

गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह- 9.0
मिचेल स्टार्क- 9.0
पैट कमिंस- 9.0
युजवेंद्र चहल- 8.5