News Nation Logo
Banner

रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया को मिला नया Hitman, जानिए क्या बोले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

फिंच ने कहा कि मयंक अग्रवाल अभी शानदार फॉर्म में हैं और वे रोहित शर्मा की जगह लेने के लिए भारत के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 26 Nov 2020, 02:59:45 PM
india8

टीम इंडिया (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

27 नवंबर से टीम इंडिया (Team India) का ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरा शुरू हो रहा है. दोनों टीमों को 3 मैचों की वनडे सीरीज, 3 मैचों की टी20 सीरीज और फिर अंत में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची टीम इंडिया शुक्रवार से सिडनी में होने वाले पहले वनडे मैच के साथ मिशन ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत करेगी. टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐरॉन फिंच (Aaron Finch) ने गुरुवार को कहा कि टीम इंडिया के पास वनडे टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह लेने के लिए कई बेहतरीन बल्लेबाज हैं. बता दें कि हिटमैन रोहित शर्मा चोट की वजह से टीम से बाहर हैं. रोहित को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी. रोहित की गैर-मौजूदगी में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पारी की शुरुआत कर सकते हैं. फिंच ने सीरीज के पहले मैच से पहले आयोजित की गई एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मयंक अग्रवाल बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वे कंगारुओं के खिलाफ काफी कामयाब भी रहे हैं.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट के भगवान से भी आगे निकल जाएंगे विराट कोहली, टूट जाएगा क्रिकेट का अटूट रिकॉर्ड

फिंच ने रोहित की चोट को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि आप हमेशा अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलना चाहते हैं. फिंच ने कहा कि मयंक अग्रवाल अभी शानदार फॉर्म में हैं और वे रोहित शर्मा की जगह लेने के लिए भारत के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हैं. आईपीएल के 13वें सीजन में ऐरॉन फिंच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के साथ कई मैच खेले. फिंच से जब विराट की कमजोरियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विराट में ज्यादा कमजोरियां हैं ही नहीं. फिंच ने कहा कि आप विराट का रिकॉर्ड देखिए, हमें कैसे भी करके उनका विकेट चटकाना होगा. फिंच ने कहा कि विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं.

ये भी पढ़ें- एक दिन आसमान में साथ फुटबॉल खेलेंगे, पेले की माराडोना को श्रृद्धांजलि

टीम इंडिया के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श चोट की वजह से टीम में शामिल नहीं किए गए हैं. इसके बावजूद ऐरॉन फिंच अपनी मौजूदा टीम से काफी संतुष्ठ हैं.  मिचेल मार्श के न होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के पास ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस जैसे खतरनाक ऑलराउंडर हैं, जो कभी भी मैच का नतीजा पलट सकते हैं. फिंच ने अपनी टीम को लेकर कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय काफी संतुलित है. उन्होंने कहा कि मैक्सवेल टी20 क्रिकेट में कमाल कर सकते हैं और उनकी गेंदबाजी में भी काफी सुधार आया है. स्टोइनिस ने भी अनुभव के साथ डैथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी सीख ली है. कोरोना महामारी के बीच बायो बबल में हो रहे क्रिकेट के दौरान फिंच ने खिलाड़ियों की देखभाल और उनके कार्यभार के प्रबंधन पर भी काफी जोर दिया है.

First Published : 26 Nov 2020, 02:59:45 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.