logo-image

मोहम्मद सिराज से पहले अश्विन ने इसलिए की गेंदबाजी, जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर दमदार प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ही ढेर कर दिया. स्टम्प्स तक भारत ने अपनी पहली पारी में 36 रन बना लिए हैं.

Updated on: 26 Dec 2020, 05:34 PM

मेलबर्न :

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर आस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर हावी रही. भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर दमदार प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ही ढेर कर दिया. स्टम्प्स तक भारत ने अपनी पहली पारी में 36 रन बना लिए हैं. मेहमान टीम ने मयंक अग्रवाल (0) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया. अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल 28 और चेतेश्वर पुजारा सात रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत अभी भी आस्ट्रेलिया से 159 रन पीछे है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टीम इंडिया को मिली तारीफ, विराट कोहली ने कहा....

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शनिवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले सेशन में विकेट में नमी होने के कारण तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से पहले आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आक्रामक गेंदबाजी पर लगाया गया. बॉक्सिंग डे टेस्ट के 11वें ओवर में ही अश्विन को गेंदबाजी मोर्चे पर लगाया, जबकि अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दूसरे सेशन में गेंदबाजी करने के लिए बुलाया गया. सीनियर आफ स्पिनर अश्विन ने गेंदबाजी पर आते ही अपने दूसरे ही ओवर में मैथ्यू वेड को और फिर तीसरे ओवर में स्टीव स्मिथ को अपना शिकार बनाया. अश्विन ने पहले टेस्ट की पहली पारी में भी स्मिथ को आउट किया था.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टिम पेन को रन आउट न देने से शेन वार्न हैरान, ट्विटर पर घमासान

जसप्रीत बुमराह ने पहले दिन की खेल के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, जब हम सुबह में गेंदबाजी कर रहे थे, तो विकेट में थोड़ी नमी थी. जैसा कि आप देख चुके हैं कि पहले भी अश्विन और जडेजा को कुछ स्पिन मिले थे. चूंकि हम नमी का इस्तेमाल करना चाहते थे, इसलिए हमने स्पिनर को जल्दी लाने का फैसला किया. उन्हें कुछ अच्छी उछाल भी मिल रही थी. अश्विन को टर्न मिल रही थी, क्योंकि विकेट में नमी थी.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS VIDEO : शुभमन गिल से टकराकर भी रविंद्र जडेजा ने नहीं छोड़ा कैच 

पिछले आस्ट्रेलियाई दौरे पर 21 विकेट लेने वाले बुमराह ने कहा कि सिराज पहले सत्र में गेंदबाजी करने के लिए उत्सुक थे. उन्होंने कहा, वह पहले सत्र में गेंदबाजी करने को लेकर बेहद उत्साहित थे. वह अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. पहले सत्र के बाद जब वह गेंदबाजी करने के आए तो ज्यादा कुछ नहीं हो रहा था, लेकिन वह कंट्रोल के साथ गेंदबाजी कर रहे थे. लेकिन अचानक उन्हें लय मिलने लगी और उन्होंने इसका अच्छे से इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. बुमराह ने कहा, अपना पहला टेस्ट खेल रहे सिराज ने अच्छी गेंदबाजी की. यह उनके लिए अच्छा संकेत है और उम्मीद है कि वह इसे आगे भी जारी रखेंगे.