News Nation Logo
Banner

INDvsAUS : टीम इंडिया को मिली तारीफ, विराट कोहली ने कहा....

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मेलबर्न में चल रहा है. भारत ने एमसीजी पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार का अंत एक विकेट के नुकसान पर 36 रनों के साथ किया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Dec 2020, 05:16:30 PM
virat kohli ians test

virat kohli ians test (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मेलबर्न में चल रहा है. भारत ने एमसीजी पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार का अंत एक विकेट के नुकसान पर 36 रनों के साथ किया. भारत ने पहले ही दिन आखिरी के सेशन में ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ढेर कर दिया. भारत अभी भी आस्ट्रेलिया से 159 रन पीछे है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टिम पेन को रन आउट न देने से शेन वार्न हैरान, ट्विटर पर घमासान

भारतीय टीम ने पहला मैच हारने के बाद दूसरे मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. इस बीच पहले दिन के खेल के बाद टीम इंडिया की तारीफ हो रही है, खासतौर पर गेंदबाजों की. जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी महज 195 रन पर ही समेट दी. विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद अब भारत वापस लौट आए हैं. उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा प्रेगनेंट हैं और संभावना है कि विराट कोहली जनवरी में पिता बन जाएंगे. हालांकि विराट कोहली ने भारतीय टीम के प्रदर्शन पर शनिवार को ट्वीट किया और टीम की प्रशंसा की है. विराट कोहली ने लिखा है कि पहले दिन हम टॉप पर रहे. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और अच्छा फिनिश भी किया. हालांकि इसके बाद कुछ लोगों ने विराट कोहली को ट्रोल करने का भी प्रयास किया. एक ने लिखा कि अगली बार आप टीम के साथ जुड़िएगा तो एक कप्तान के तौर पर नहीं, बल्कि एक बल्लेबाज के तौर पर, एक अच्छा बल्लेबाज अच्छा कप्तान भी हो, ये जरूरी नहीं. साथ ही कुछ लोगों ने ये भी कहा कि आपको कप्तानी से हट जाना चाहिए. अजिंक्य रहाणे ही कप्तानी करें. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS VIDEO : शुभमन गिल से टकराकर भी रविंद्र जडेजा ने नहीं छोड़ा कैच 

आपको बता दें कि पहले दिन भारत ने मयंक अग्रवाल (0) के रूप में अपना पहला विकेट खोया. उन्हें मिशेल स्टार्क ने आउट किया. पहले दिन का खेल खत्म होने पर टेस्ट डेब्यू कर रहे शुभमन गिल 28 और चेतेश्वर पुजारा सात रन बनाकर नाबाद हैं. इससे पहले, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने मिलकर आस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. बुमराह ने चार, अश्विन ने तीन, सिराज ने दो और जडेजा ने एक विकेट लिया. आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन उसके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने ज्यादा टिक नहीं सके. आस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 48 रन मार्नस लाबुशैन ने बनाए. इतने रन बनाने के लिए लाबुशैन ने 132 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे. उनके अलावा ट्रेविस हेड ने 92 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली. मैथ्यू वेड ने 30 रन बनाए.

First Published : 26 Dec 2020, 05:16:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.