logo-image

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने एंडरसन के 600 विकेट पर ये बड़ी बात बोली

इग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का तीसार टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ. 25 अगस्त 2020 का दिन टेस्ट क्रिकेट इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया है.

Updated on: 26 Aug 2020, 06:02 PM

नई दिल्ली:

इग्लैंड (England) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच टेस्ट सीरीज का तीसार टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ. 25 अगस्त 2020 का दिन टेस्ट क्रिकेट इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया है. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने अजहर अली को पहली स्लिप पर जोए रूट के हाथों कैच कराया और टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेकर इतिहास रच दिया.

ये भी पढ़ें: ''धोनी और कोहली की कप्तानी में काफी फर्क है

ऑस्ट्रेलिया के वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान अरोन फिंच ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की तारीफ की है. हाल ही में जेन्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लिए हैं और पहले तेज गेंदबाज बने हैं जिन्होंने ये कारनामा किया है. फिंच ने कहा है कि 600 विकेट इस बात का सबूत हैं कि एंडरसन का करियर कितना शानदार रहा है.

ये भी पढ़ें: भीषण गर्मी में झुलस सकता है IPL, जानिए क्या होगा तापमान

एंडरसन से पहले कोई भी तेज गेंदबाज इस रिकॉर्ड को अपने नाम नहीं कर पाया है. इससे पहले सिर्फ तीन स्पिन गेंदबाज ने 600 विकेट लिए है इस लिस्ट में सबसे पहले मुथैया मुरलीधरन जिन्होंने 800 लिए हैं, शेन वार्न 708 और भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले जिनके नाम 619 विकेट है. फिंच ने कहा कि एंडरसन की ये उपलब्धि काफी शानदार है. एंडरसन लंबे समय से शानदार खिलाड़ी रहे हैं और लंबे करियर के कारण 600 विकेट ले पाने में सफल रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सबसे पहले मैदान पर उतरेंगी किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीमें

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा चार सितंबर से शुरू हो वाला है जिसके लिए कंगारु इंग्लैंड पहुंच गए है. इस सीरीज में तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलने वाली है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने कहा है कि जब किसी के पास इतनी बड़ी टीम हो और उसके पास अनुभव है, तो ये जरूरी है कि हम दोनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करें.