News Nation Logo

उप कप्तानी की जिम्मेदारी से हटाने से निराश थे कैरी

विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने शनिवार को स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद टीम की उप कप्तानी गंवाना निराशाजनक था लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि वह इस फैसले की अहमियत को समझते हैं

By : Ankit Pramod | Updated on: 22 Aug 2020, 03:48:51 PM
Alex Carey

एलेक्स कैरी (Photo Credit: फाइल फोटो)

सिडनी:

विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने शनिवार को स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) की सफेद गेंद टीम की उप कप्तानी गंवाना निराशाजनक था लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि वह इस फैसले की अहमियत को समझते हैं. कैरी और तेज गेंदबाज पैट कमिंस 2018 के बाद से उप कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर कैमरून व्हाइट ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पिछले हफ्ते कप्तान एरोन फिंच ने सूचित किया कि टीम अब अच्छी कप्तनी से कामयाबी की ओर बढ़ेगी जिससे कमिंस ही उप कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे. इससे कमिंस को कैरी पर तरजीह दी गयी.  कैरी ने क्रिकेटडॉटकॉमडॉटएयू से कहा, ‘‘मुझे इस फैसले को लेकर काफी चीजें स्पष्ट थीं. आप हमेशा इससे निराश होते लेकिन मैं मौका दिये जाने का शुक्रगुजार हूं कि मैंने पिछले 24 महीने तक यह भूमिका निभायी.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली से किया चहल ने मजाक, बोली ये बड़ी बात

28 साल के विकेटकीपर एलेक्स कैरी इस फैसले को सहजता से ले रहे हैं और वह क्रिकेट खेलने पर ध्यान लगाना चाहता है. उन्होंने कहा, ‘‘अब मैं इस फैसले से सहज हूं. मैं ऑस्ट्रेलिया के लिये बस क्रिकेट खेलना चाहता हूं और अगर मेरे नाम के आगे कोई ‘टाइटल’ नहीं है तो कोई दिक्कत नहीं.  कैरी ने कहा, ‘‘मैं इसे झटके के रूप में नहीं देखता, बल्कि इसे बड़े मौके रूप में देखता हूं कि मैदान में जाकर अपने कौशल का प्रदर्शन करूं.

ये भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने तय की IPL 2021 की तारीख! जानें कब शुरू होगा 14वां सीजन

बता दें की अगले महीनें ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज देखनी है. इस दौरे का पहला मैच 4 सितंबर को साउथैम्पटन में खेला जाएगा, दूसरा टी-20, 6 सितंबर को यहीं होगा जबकि इसी मैदान पर 8 सितंबर को सीरीज का आखिरी टी-20 होगा. सीरीज का पहला वनडे 11 सितंबर को मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा, 13 सितंबर को दूसरा और दौरे का आखिरी वनडे 16 सितंबर को ब्रिस्टल में होगा. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी देरी के साथ अपनी 21 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है जो इंग्लैंड में खेलगी. हालांकि कुछ नामों को बाहर कर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. कैरी को इस सीरीज के लिए मौका मिला दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Dream 11 का दावा, हम पूरी तरह से भारतीय ब्रांड हैं

इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम- एरोन फिंच, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रु टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

(इनपुट एंजेसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Aug 2020, 03:31:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Australia