News Nation Logo

रहाणे बोले, विश्व कप 2019 में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि वनडे टीम से बाहर करने से पहले अगर आप उनका रिकॉर्ड देखें तो यह अच्छा था. 32 साल के रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं, लेकिन सीमित ओवरों के क्रिकेट में दुर्भाग्यवश उनके करियर अभी रूका हुआ है.

IANS | Updated on: 28 Aug 2020, 04:05:32 PM
Ajinkya Rahane

अजिंक्य रहाणे (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा है कि वनडे टीम से बाहर करने से पहले अगर आप उनका रिकॉर्ड देखें तो यह अच्छा था. 32 साल के रहाणे भारतीय टेस्ट टीम (Team India) के उपकप्तान हैं, लेकिन सीमित ओवरों के क्रिकेट में दुर्भाग्यवश उनके करियर अभी रूका हुआ है. उन्होंने कहा है कि उन्हें उम्मीद थी कि विश्व कप 2019 में उनसे नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए करवाई जा सकती थी. लेकिन वो विश्व कप (World Cup) टीम में ही नहीं चुने गए थे.

ये भी पढ़ें:दिल्ली कैपिटल्स ने किया ऑस्ट्रेलिया का ये बड़ा खिलाड़ी साइ

रहाणे ने मीडिया वर्चुअल (ऑनलाइन) प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैं वास्तव में यही सोच रहा था कि विश्व कप 2019 टीम में नंबर 4 के लिए मैं वहां मौजूद रहूंगा. लेकिन अब ये बीत चुका है और आप इसके बारे में ज्यादा कुछ सोच नहीं सकते. मेरा लक्ष्य वनडे टीम में वापसी करना सफेद बॉल की क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करना है. इसके लिए मेरे अंदर क्षमता और आत्मविश्वास है"

ये भी पढ़ें: KKR के कोच का खुलासा, टीम के पास है गेंदबाजों की फोज

उन्होंने कहा, "जब विश्व कप हो रहा था तब मैं काउंटी क्रिकेट खेल रहा था. बतौर खिलाड़ी सभी यह चाहते हैं कि वह विश्व कप टीम का हिस्सा बने, तब तो खासकर जब आप जानते हैं कि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, अतीत में आपका रिकॉर्ड भी शानदार रहा है. रहाणे ने कहा कि अब उनका ध्यान इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर लगा हुआ है. रहाणे इस समय यूएई में अनिवार्य क्वारंटीन पीरियड में है. क्वारंटीन का वक्त खत्म होने के बाद 19 सितंबर से शुरू होने जा रही आईपीएल के 13वें सीजन से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम एकजुट होकर अभ्यास कर सकती है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे जेसन रॉय, अभ्यास के दौरान लगी थी चोट

रहाणे ने कहा कि उन्हें पूरा उम्मीद है कि वो सफेद गेंद के क्रिकेट में वापसी करेंगे. रहाणे ने बोला कि वनडे टीम से बाहर होने से पहले अगर आप उनका रिकॉर्ड देखे तो यह अच्छा है. लोग स्ट्राइक रेट, एवरेज की बात करते हैं. लेकिन मेरा रिकॉर्ड वाकई बेहतर है. रहाणे ने अपना पिछला वनडे मैच 16 फरवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेला था. उन्होंने पिछले वनडे पारियों में नाबाद 34, 8, 8, 11, 79, 61, 53, 70, 55 और 5 रन बनाए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Aug 2020, 04:05:32 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.