logo-image

WhatsApp यूजर्स अपने अकाउंट को चार लिंक्ड डिवाइस से एक्सेस कर सकेंगे

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Facebook CEO Mark Zuckerberg) ने उल्लेख किया कि एक और फीचर व्यू वन्स भी जल्द ही शुरू किया जाएगा.

Updated on: 04 Jun 2021, 11:35 AM

highlights

  • मल्टी डिवाइस फीचर के कारण आईपैड पर व्हाट्सएप को सपोर्ट किया जा सकता है
  • प्राप्तकर्ता चैट से ओझल होने से पहले केवल एक बार आपकी तस्वीरें, वीडियो खोल सकता है

सैन फ्रांसिस्को :

WhatsApp Latest News Update: व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स आने वाले महीनों में अपने अकाउंट को चार लिंक्ड डिवाइस (Multi Device Support) से एक्सेस कर सकेंगे. कंपनी के हेड विल कैथकार्ट ने यह घोषणा की है. डब्ल्यूएबेटलइंफो के साथ हुए एक साक्षात्कार के अनुसार, आने वाले महीनों में, मल्टी डिवाइस फीचर के कारण आईपैड पर व्हाट्सएप को सपोर्ट किया जा सकता है. फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Facebook CEO Mark Zuckerberg) ने भी वेबसाइट से पुष्टि की कि व्हाट्सएप में एक डिसअपियरिंग (ओझल होना) वाला मोड आ रहा है, जो स्वचालित रूप से नए चैट थ्रेड्स में क्षणिक संदेशों को सक्षम करता है. 

यह भी पढ़ें: स्कूलों के लिए मिलकर लर्निंग सॉल्यूशन पेश करेंगे बायजू और Google

फीचर व्यू वन्स भी जल्द ही शुरू किया जाएगा: मार्क जुकरबर्ग

सीईओ ने यह भी उल्लेख किया कि एक और फीचर व्यू वन्स भी जल्द ही शुरू किया जाएगा, इसलिए प्राप्तकर्ता चैट से ओझल होने से पहले केवल एक बार आपकी तस्वीरें और वीडियो खोल सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप बीटा यूजर्स के लिए ये फीचर जल्द ही आने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: कितने साल तक जिंदा रह सकता है मनुष्य, वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

कैथकार्ट ने उन रिपोर्ट्स की पुष्टि नहीं की है जिनमें कहा गया है कि व्हाट्सएप के डेवलपमेंट में एक आईपैड ऐप है. उनका कहना है कि मल्टी-डिवाइस सपोर्ट ऐप आईपैड पर एक संभावना बना देगा. 

यह भी पढ़ें: WhatsApp Privacy Policy: नई प्राइवेसी पॉलिसी पर Whatsapp ने लिया यू-टर्न, जानिए अब क्या होगा

एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से समझौता नहीं करेगा मल्टी-डिवाइस फीचर: मार्क जुकरबर्ग

जुकरबर्ग ने कहा कि मल्टी-डिवाइस फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से समझौता नहीं करेगा. मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के अलावा, रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि व्हाट्सएप एक नए पासवर्ड-प्रोटेक्टेड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को आईओएस और एंड्रॉएड डिवाइस के बीच अपने चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने की अनुमति दे सकता है. -इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: एफिल टॉवर से बड़ा एस्टेरॉयड बढ़ रहा धरती की ओर, 40 हजार मील/घंटा है गति