News Nation Logo

स्कूलों के लिए मिलकर लर्निंग सॉल्यूशन पेश करेंगे बायजू और Google

बायजू में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर मृणाल मोहित ने कहा, पिछले एक साल में ऑनलाइन सीखने की महत्वपूर्ण वृद्धि और स्वीकृति ने हमारी शिक्षा प्रणाली का तेजी से डिजिटलीकरण किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Jun 2021, 07:19:18 AM
Learning Solution

Learning Solution (Photo Credit: IANS)

highlights

  • साझेदारी एड-टेक कंपनी के व्यापक गणित और विज्ञान शिक्षण और दृष्टि से समृद्ध शिक्षण समाधानों तक सीधी पहुंच प्रदान करेगी
  • डॉक्स, शीट्स, स्लाइड्स और फॉर्म्स सहित गूगल वर्कस्पेस फॉर एजुकेशन सुविधाओं के अलावा, शिक्षकों को गूगल मीट तक पहुंच होगी

बेंगलुरू :

एड-टेक कंपनी बायजू (Byju's) ने शिक्षकों और छात्रों दोनों के लिए ऑनलाइन सीखने की निरंतरता में सहायता के लिए गूगल के साथ साझेदारी की घोषणा की. साझेदारी के हिस्से के रूप में, गूगल वर्कस्पेस फॉर एजुकेशन डिजिटल परिवर्तन की दिशा में शिक्षकों को उनकी यात्रा में सशक्त बनाने के लिए बायजू के शिक्षा शास्त्र को जोड़ेगा. विद्यार्था प्लेटफॉर्म पर निर्मित, यह साझेदारी एड-टेक कंपनी के व्यापक गणित और विज्ञान शिक्षण और दृष्टि से समृद्ध शिक्षण समाधानों तक सीधी पहुंच प्रदान करेगी, जिसमें चैप्टर-वाइज स्लाइड, रेडीमेड असाइनमेंट, डेटा बैंक, सारांश दस्तावेज (समरी डॉक्यूमेंट्स), हैंडआउट, टेस्ट और भी काफी कुछ शामिल है.

यह भी पढ़ें: कितने साल तक जिंदा रह सकता है मनुष्य, वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

बायजू में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर मृणाल मोहित ने कहा, पिछले एक साल में ऑनलाइन सीखने की महत्वपूर्ण वृद्धि और स्वीकृति ने हमारी शिक्षा प्रणाली का तेजी से डिजिटलीकरण किया है. शिक्षकों और छात्रों को रातोंरात ऑनलाइन सीखने के लिए अनुकूलित करना पड़ा और अब तेजी से इसकी क्षमता की खोज कर रहे हैं. मोहित ने कहा, गूगल के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से, हम इस डिजिटल क्रांति में सहायता करने और शिक्षा की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए अपने शिक्षकों को आवश्यक तकनीकी और सीखने की संपत्ति से लैस करने का लक्ष्य बना रहे हैं. प्लेटफॉर्म में गूगल क्लासरूम भी है, जो सभी शिक्षकों के लिए सुरक्षा अनुभव के साथ-साथ सरलता और लचीलापन प्रदान करता है.

डॉक्स, शीट्स, स्लाइड्स और फॉर्म्स सहित गूगल वर्कस्पेस फॉर एजुकेशन सुविधाओं के अलावा, शिक्षकों को गूगल मीट (गूगल का प्रीमियम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग समाधान) तक पहुंच प्राप्त होगी - जहां 100 लोग शिक्षा के लिए गूगल वर्कस्पेस का उपयोग करके मुफ्त में भाग ले सकते हैं. गूगल में दक्षिण एशिया क्षेत्र के शिक्षा मामलों के प्रमुख बानी धवन ने कहा, हम देश भर के स्कूलों में समृद्ध और इंटरैक्टिव अंग्रेजी-आधारित शिक्षण समाधान लाने के लिए बायजू के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं और इस पेशकश को बाद में भारतीय भाषाओं में उपलब्ध कराने के लिए काम करने के लिए भी तत्पर हैं. लर्निंग सॉल्यूशन का उद्देश्य शिक्षकों को अपने छात्रों के लिए एक व्यापक समाधान प्रदान करने के लिए सशक्त बनाना है, जिसमें बायजू से मैसेजिंग, टेस्ट कंडक्शन, दैनिक कक्षाएं और अच्छी तरह से बनाई गई शैक्षणिक सामग्री शामिल है. -इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Jun 2021, 07:19:18 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.