logo-image
लोकसभा चुनाव

गूगल टायटो के साथ मिलकर एआर स्पेस इनवेडर्स गेम लांच करेगा

गूगल टायटो के साथ मिलकर एआर स्पेस इनवेडर्स गेम लांच करेगा

Updated on: 13 May 2023, 06:15 PM

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल ने घोषणा की है कि वह जापानी वीडियो गेम कंपनी टायटो के साथ आर्केड क्लासिक गेम स्पेस इनवेडर्स के नए ऑगमेंटेड रियलिटी वर्जन पर काम कर रहा है।

टेक क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने अपने गूगल एआर वीआर अकाउंट से ट्विटर पर घोषणा की, गूगल और टायटो स्पेस इनवेडर्स लांच करने के लिए सहभागी बने हैं: मूल गेम वर्ल्ड डिफेंस की लांचिंग के 45 साल बाद। इस गर्मी के अंत में लॉन्च होने वाला यह एआर गेम आपके शहर को वर्चुअल खेल के मैदान में बदल देगा।

स्पेस इनवेडर्स: वर्ल्ड डिफेंस एआरकोड और हाल ही में घोषित जिओस्पेटिअल क्रिएटर जैसे गूगल टूल्स का इस्तेमाल करेगा जिससे एआर स्पेस इनवेडर्स के एलियन वास्तविक दुनिया के लोकेशन के आसपास उड़ान भरते दिखेंगे।

कंपनी ने कहा, एआरकोड जिओस्पेटिअल एपीआई और स्ट्रीटस्केप जिओमिट्री एपीआई द्वारा समर्थित यह गेम आपके स्थान, आस-पास के लैंडमार्क, समय और मौसम को गेम में शामिल करने के लिए एआर और 3डी का इस्तेमाल करता है।

गूगल और टायटो दोनों ने गेम का प्रोमोशनल वीडियो जारी किया, हालांकि यह काफी अस्पष्ट है जिसका अर्थ है कि गेम की प्रगति के साथ और जानाकारी जारी की जाएगी।

इस बीच, गूगल ने प्रोजेक्ट गेमफेस पेश किया है जो एक नया ओपन सोर्स हैंड्स फ्री माउस है जो उपयोगकर्ता को अपने सिर की गति और चेहरे के इशारों का उपयोग करके कंप्यूटर के कर्सर को नियंत्रित करने में सक्षम बनाता है।

क्लिक करने और किसी चीज को खींचने के लिए लोग अपनी भौहें उठा सकते हैं या कर्सर ले जाने के लिए अपना मुंह खोल सकते हैं, जिससे किसी के लिए भी गेमिंग संभव हो जाता है।

कंपनी ने कहा कि यह प्रोजेक्ट क्वाड्रिप्लेजिक वीडियो गेम स्ट्रीमर लांस कैर की कहानी से प्रेरित है, जो मांसपेशियों को धीरे-धीरे कमजोर करने वाली बीमारी मस्कुलर डिस्ट्रॉफी से पीड़ित है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.