logo-image

पुलिस विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका, सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती

UPPRPB 2023: पुलिस विभाग में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए ये सुनहरा मौका हो सकता है. क्योंकि यूपी में स्पोर्ट्स कोटा के तहत सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती निकली है.

Updated on: 21 Dec 2023, 03:35 PM

नई दिल्ली:

UPPRPB 2023: अगर आपने स्नातक किया है और स्पोर्ट में रुचि रखते हैं तो आपके पास पुलिस विभाग में भर्ती होने का शानदार मौका है. क्योंकि, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) के पदों पर भर्ती के लिए  नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 दिसंबर 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन ऑनलाइन है इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 जनवरी 2024 रखी गई है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 91 उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में बंपर वैकेंसी, आवेदन करने की ये है आखिरी तारीख

शैक्षणिक योग्यता

स्पोर्ट्स कोटा के तहत सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में स्नातक किया हो. साथ ही उम्मीदवार ने नेशनल, इंटरनेशन, इंटर स्टेट चेंपियनशिप सीनियर, ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में भाग लिया हो. 

खेलों की लिस्ट- वाटर स्पोर्ट्स, वालीबाल, बास्केटबाल, हेन्डबोल, कबड्डी, फ़ुटबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, क्रॉस कंट्री, हॉकी, तीरंदाजी, जिम्नास्टिक, वेटलिफ्टिंग, रेसलिंग, साइकलिंगस, शूटिंग, कराटे, खोखो, स्विमिंग, बॉक्सिंग, जूडो, बुशू, एथलेटिक्स 

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष रखी गई है. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों के तहत छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: TGT Recruitment: यहां निकली टीजीटी के पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

आवेदन शुल्क

सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में अदा करने होंगे.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट https://etrpindia.com/upprb_sports/index.php पर जांए. उसके बाद रजिस्ट्रेशन करें. लॉगइन आईडी और पारवर्ड तैयार करें. फिर इस लॉगइन आईडी और पासवर्ड की मदद से फॉर्म को ओपन करें. मांगी गई सभी जानकारियां भरें और फॉर्म की फीस जमा करें. उसके बाद फॉर्म को सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें. जो भविष्य में भर्ती के वक्त काम आएगा.

ये भी पढ़ें: राजस्थान हाईकोर्ट में नौकरी करने का शानदार मौका, ये है शैक्षिक योग्यता