logo-image

IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में बंपर वैकेंसी, आवेदन करने की ये है आखिरी तारीख

भर्ती नोटिफिकेशन के तहत संस्थान में अपरेंटिस पदों पर भर्ती की जाएगी. 1820 अपरेंटिस रिक्ति पद को भरने के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने वैकेंसी निकाला है.

Updated on: 17 Dec 2023, 06:35 AM

नई दिल्ली:

IOCL Apprentice Recruitment 2023: नवरत्न कंपनियों में नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छा मौका है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में बंपर वैकेंसी निकली है. ये भर्ती अभियान अपरेंटिस के पद के लिए चलेगा. भर्ती अभियान के तहत 1820 अपरेंटिस रिक्ति पद को भरेगा जाएगा. अभियान के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज (16 दिसंबर) से शुरू हो गई है. अप्लाई करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 जनवरी 2024 तय की गई है. भर्ती नोटिफिकेशन के तहत पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी समय का इंतजार नहीं करें. आखिरी समय में साइट की लोड अधिक बढ़ जाने से अप्लाई करने में दिक्कत आती है. ध्यान रहे कि फॉर्म सिर्फ ऑनलाइन ही भरा जाएगा. इसके अलावा किसी और माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

इन पदों पर होनी है भर्ती
भर्ती नोटिफिकेशन के तहत संस्थान में अपरेंटिस पदों पर भर्ती की जाएगी. 1820 अपरेंटिस रिक्ति पद को भरने के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने वैकेंसी निकाला है. 
ये भर्ती अभियान के तहत एक साथ करीब 2 हजार के आसपास अपरेंटिस पदों पर भर्ती होगी. 

 आयु सीमा
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इससे कम या इससे अधिक वाले उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई नहीं करें. अगर जिनकी उम्र तय आयु सीमा से अधिक है और वो आवेदन करना चाहते हैं तो उनका फॉर्म रिजेक्ट हो जाएगा. 

ऐसे होगा चयन
इन पद के लिए परीक्षा होगी. परीक्षा ऑनलाइन होगी. इसमें ओबजेक्टिव और वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे. जिसमें एक सही विकल्प के साथ चार विकल्प होंगे. इसके बाद उम्मीदवारों का चयन प्राप्त अंकों और अधिसूचित पात्रता मानदंडों को पूरा करने पर आधारित होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं.

इस तरह करें आवेदन
स्टेप 1: सबसे पहले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाएं
स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें
स्टेप 3: फिर उम्मीदवार सम्बंधित भर्ती लिंक पर क्लिक करें
स्टेप 4: अब उम्मीदवार को स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा
स्टेप 5: इसके बाद उम्मीदवार खुद को रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें
स्टेप 6: अब उम्मीदवार आवेदन पत्र सब्मिट कर दें
स्टेप 7: उम्मीदवार आवेदन पत्र को डाउनलोड कर लें
स्टेप 8:  भविष्य के लिए उम्मीदवार आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट भी अपने पास रख लें.