logo-image

दिल्ली में निकली LDC और जूनियर असिस्टेंट समेत इन पदों पर बंपर भर्ती, जल्द शुरू होंगे आवेदन

दिल्ली में निकली LDC और जूनियर असिस्टेंट समेत इन पदों पर बंपर भर्ती, जल्द शुरू होंगे आवेदन

Updated on: 26 Dec 2023, 03:31 PM

नई दिल्ली:

DSSSB Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC), जूनियर असिस्टेंट, स्टेनो और अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 07 जनवरी 2024 से शुरू हो रही है. जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 07 फरवरी 2024 रखी गई है.

ये भी पढ़ें: TGT Recruitment: यहां निकली टीजीटी के पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

उम्मीदवार सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन कर सकते हैं. ऑफलाइन या फिर किसी अन्य माध्यम से किए गए आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 2354 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.  आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

शैक्षणिक योग्यता

सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है. जिसमें उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 12वीं पास होना अनिवार्य है. तो कुछ पदों के लिए उम्मीदवार का स्नातक होना जरूरी है. वहीं कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों से हिंदी और अंग्रेजी में टाइपिंग करना अनिवार्य किया गया है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान हाईकोर्ट में नौकरी करने का शानदार मौका, ये है शैक्षिक योग्यता

आयु सीमा

विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष रखी गई है.

आवेदन शुल्क

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की भर्ती के आवेदन करने के लिए अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि अन्य सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है.

ये भी पढ़ें: पुलिस विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका, सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती

पदों की संख्या और विवरण

पदों की कुल संख्या 2354 है. इनमें ग्रेड चतुर्थ ग्रेणी के जूनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, ओअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर स्टेनोग्राफर और विभिन्न विभागों के लिए असिस्टेंट ग्रेड I के पद शामिल हैं.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://dsssb.delhi.gov.in/ पर विजिट करें. रिक्रूटमेंट वाले लिंक पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन कर लें. उसके बाद फॉर्म भरें और फीस जमाकर सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.

ये भी पढ़ें: UP Police Constable Bharti 2024: यूपी में निकली कांस्टेबल के 60 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, इस दिन शुरू होंगे आवेदन