logo-image

Maa Laxmi Good Luck Signs: अगर आपको मिलते हैं ये संकेत, मां लक्ष्मी की बरसती है कृपा और धन की होती है प्राप्ति

ज्योतिष शास्त्र में ये कहा गया है कि जिन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा (Maa Laxmi Blessings) बरसने वाली होती है या धन आगमन की संभावना बनी रहती है. तो, चलिए आप भी उन शुभ संकेतों (signs of good luck) के बारे में जान लें.

Updated on: 23 May 2022, 11:14 AM

नई दिल्ली:

मां लक्ष्मी को धन की देवी (goddess lakshmi) कहा जाता है. माना जाता है कि जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. वहां धन की कमी कभी नहीं होती. साथ ही जीवन में सुख-शांति बनी रहती है. भगवान विष्णु के सथा मां लक्ष्मी की पूजा रोजाना करने से घर में धन दौलत की कमी कभी नहीं होती. साथ ही उनकी कृपा (goddess laxmi blessings) से धन, वैभव और ऐश्वर्य में भी वृद्धि होती है और मान-सम्मान बढ़ता है.

यह भी पढ़े : Food In Dream Interpretation: खाने की ये लजीज चीजें खोलेंगी कुबेर का द्वार, सपने में दिखने से बरसता है दे दनादन पैसा अपार

माना जाता है कि ऐसे लोगों की यश और कीर्ति चारों दिशाओं में फैलती है. वहीं ज्योतिष शास्त्र में ये तक कहा गया है कि जिन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली होती है या धन आगमन की संभावना बनी रहती है. उसे पहले से ही कुछ शुभ संकेत दिखाई देने शुरू हो जाते हैं. तो, चलिए आप भी उन शुभ संकेतों (signs of good luck) के बारे में जान लें. 

यह भी पढ़े : Somwar Vrat Upay: सोमवार के व्रत में करें इन चमत्कारी मंत्रों का जाप, इन उपायों को करने से कट जाएंगे सारे पाप

घर में चिड़िया का घोंसला बनाना भी काफी शुभ माना जाता है. यदि कोई चिड़िया आपके घर के किसी कोने में घोंसला बनाती है, तो ये माता लक्ष्मी के आने का शुभ संकेत (signs of goddess) होता है.

अगर आप किसी काम से बाहर जा रहें हो और रास्ते में आपको कोई भी इंसान झाड़ू लगाता हुआ दिख जाए, तो समझ लीजिए कि आपके घर की परेशानी दूर होने वाली है. इसके साथ ही आपको धन की प्राप्ति (signs of good fortune) होने वाली है. 

यह भी पढ़े : Paan Patta Upay: पान के पत्तों से करें ये सरल उपाय, आर्थिक समस्या से छुटकारा और काम में सफलता पाएं

यदि अचानक से आपके घर के आंगन में, दरवाजे पर या अन्य किसी जगह पर समूह में काली चीटियां आकर कुछ खाने लगती हैं, या इकट्ठा हो जाती हैं, तो ये भी इसका स्पष्ट संकेत ये होता है कि माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसने वाली है. आपका कोई रुका हुआ काम संपन्न होने वाला है. 

ज्योतिष के अनुसार, अगर आपके घर की किसी दीवार पर तीन छिपकलियों का समूह एक साथ दिखाई दें. तो, ये भी मां लक्ष्मी के आने का शुभ संकेत होता है. माना जाता है कि इससे भी घर की दरिद्रता दूर होने का संकेत प्राप्त होता है. 

यह भी पढ़े : Chanakya Niti For Career and Education: इन बुरी आदतों से रहेंगे दूर, करियर और शिक्षा में पाएंगे लाभ भरपूर

माना ये भी जाता है कि अगर आपके दाहिने हाथ में अचानक खुजली शुरू हो जाती है तो, इसका मतलब ये होता है कि आपको अचानक से ही धन लाभ (goddess laxmi blessings) होने वाला है.