logo-image

Food In Dream Interpretation: खाने की ये लजीज चीजें खोलेंगी कुबेर का द्वार, सपने में दिखने से बरसता है दे दनादन पैसा अपार

Food In Dream Interpretation: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कई बार सपने में हम खुद को खाते पीते देखते हैं. इस तरह के सपने धनवान बनने के संकेत देते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कि सपने में कौन सी खाने की चीज देखने का क्या अर्थ है.

Updated on: 23 May 2022, 09:56 AM

नई दिल्ली :

Food Dream Interpretation: सोने के बाद इंसान सपनों की मीठी दुनिया में पहुंच जाता है. स्वप्न शास्त्र में इन्हीं सपनों के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अशुभ संकेत देते हैं और कुछ शुभ संकेत देते हैं. कई बार सपने में हम खुद को खाते पीते भी देखते हैं. हालांकि, इस तरह के सपनों को हम हंसी मजाक में नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं इस तरह के सपने आपको धनवान बनने के संकेत देते हैं. तो आइए जानते हैं सपने में खाने की चीजें देखने का क्या अर्थ होता है.

यह भी पढ़ें: Somwar Vrat Upay: सोमवार के व्रत में करें इन चमत्कारी मंत्रों का जाप, इन उपायों को करने से कट जाएंगे सारे पाप

- सपने में आंवला खाते हुए देखना
स्वपन शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को आंवला खाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आप की धन की मनोकामना पूरे होने वाली है. यानी की आपको धन लाभ हो सकता है. इस सपने का आना इस बात की तरफ भी संकेत करता है कि की जल्द ही आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है.

- सपने में खुद को अदरक खाते देखना
अदरक सिर्फ खाने और चाय का स्वाद ही नहीं बढ़ाता बल्कि, आपके लिए खुशी का संकेत भी लेकर आता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप खुद को अदरक खाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है की आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी.

- सपने में खुद को अनानास खाते देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति खुद को सपने में अनानास खाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको पहले परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और उसके बाद आपको अपार धन की प्राप्ति होगी.

- आइसक्रीम और अखरोट खाते हुए देखना
सपनों पर किसी का कोई बस नहीं होता हम सपनों की दुनिया में कुछ भी देख सकते हैं. अगर आप सपने में खुद को आइसक्रीम खाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपकी जिंदगी सुख शांति में व्यतीत होगी. कहीं से बहुत आसानी से धन का आगमन हो सकता है. अगर आपको सपने में खुद को अखरोट खाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है की आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं. सपने में अखरोट का दिखना अचानक धन आगमन का शुभ संकेत हैं.

यह भी पढ़ें: Paan Patta Upay: पान के पत्तों से करें ये सरल उपाय, आर्थिक समस्या से छुटकारा और काम में सफलता पाएं

- सपने में खुद को आम खाते देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति खुद को सपने में आम खाते हुए देखते है तो इसका मतलब है कि आपको बेशुमार धन दौलत मिलने वाली है. इस तरह के सपने आपकी किस्मत के चमकने के संकेत देने वाला होता है.

- सपने में इमली खाते हुए देखना
अगर आप सपने में खुद इमली खाते हुए देखते हैं तो ये शुभ संकेत हैं. हालांकि, इस तरह का सपना आना महिलाओं के लिए शुभ माना जाता है जबकि पुरुष के लिए इस तरह के सपनों को अशुभ मानते हैं. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, स्त्री के लिए इस तरह के सपने आना धन दौलत का प्रतीक माना जाता है.