logo-image

Paan Patta Upay: पान के पत्तों से करें ये सरल उपाय, आर्थिक समस्या से छुटकारा और काम में सफलता पाएं

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो पान (betel leaf) को जिंदगी की आर्थिक और निजी परेशानियों को दूर करने में कारगर बताया गया है. तो, चलिए आपको इन पवित्र पान के पत्तों (paan patta upay) के आसान से उपाय बताते हैं जिससे आप जीवन की परेशानियों को दूर कर सकते हैं.

Updated on: 23 May 2022, 07:51 AM

नई दिल्ली:

सनातन धर्म में पूजा-पाठ के लिए पान के पत्तों (Betel leaf) का खास महत्व होता है. ज्यादातर पूजा पाठ में भगवान को पान के पत्ते ही अर्पित किए जाते हैं. वहीं ज्योतिष में पान के पत्तों (Betel leaf remedy) को दैवीय पत्तों के रूप में माना गया है जिसके इस्तेमाल से घर परिवार में सुख-शांति आने के साथ-साथ सौभाग्य में भी वृद्धि होती है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो पान को जिंदगी की आर्थिक और निजी परेशानियों को दूर करने में भी कारगर बताया गया है. अगर आप भी अपनी नौकरी, बिजनेस या आर्थिक समस्या से परेशान हैं तो, ऐसे में पान के पत्तों का आसान-सा उपाय आपके लिए कारगर साबित हो सकता है. तो, चलिए आपको इन पवित्र पान के पत्तों के आसान से उपाय बताते हैं जिससे आप जीवन में चल रही परेशानियों (betel leaf for wealth and prosperity) को खुद से दूर कर सकते हैं.   

यह भी पढ़े : Jyeshth Month Masik Shivratri 2022 Mantras: मासिक शिवरात्रि पर महादेव को करें प्रसन्न, इन चमत्कारी मंत्रों के जाप से सुगम बनाएं जीवन

अगर आपकी बिजनेस से जुड़ी कोई परेशानी चल रही है तो, ऐसे में शनिवार के दिन 5 पीपल के पत्ते और 8 पान के साबुत डंडीदार पत्ते लेकर उन्हें एक धागे में बांध दें. उसके बाद अपनी दुकान में पूर्व दिशा की ओर बांध दें. फिर,  हर शनिवार को पत्ते बदल दें और पुराने पत्तों को किसी नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से बिजनेस की दिक्कतें खत्म (paan ke patte) होने लगती हैं. 

अगर आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं और लाख कोशिशों के बाद भी नहीं बन पाते. तो, ऐसे में हर रविवार को पान का सिर्फ एक पत्ता साथ में लेकर घर से बाहर निकलें. मतलब कि जब भी आप घर से बाहर निकलें तो पर्स में पान का पत्ता रख लें. ऐसा करने से आपके रुके हुए काम धीरे-धीरे बनने (paan ke patte ka upay) लगेंगे. 

यह भी पढ़े : Surya Ashtam Path: सूर्यास्त के समय सूर्य देव के इस एक पाठ से मिलेगा अत्यधिक लाभ, ग्रह दोष से हो जाएंगे मुक्त

अगर आप नौकरी या फिर किसी आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं. तो, ऐसे में हर शुक्रवार को पान के पत्ते पर गुलाब की पंखुड़ियों को रखकर मां लक्ष्मी को अर्पित करें. ऐसा करने से घर में आर्थिक उन्नति के द्वार खुल जाते हैं. इसके साथ ही नौकरी में भी सफलता मिलती है. 

अगर आपके घर में हमेशा लड़ाई, झगड़ा और कलेश या कलह बनी रहती है. तो, ऐसे में हर शाम को पान के पत्ते पर कपूर रखकर जला दें. फिर, पूरे में घुमा दें. उसके बाद ईष्ट देव से सुख शांति की कामना करें. ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहेगी और सकारात्मकता बढ़ेगी.  

यह भी पढ़े : Bhanu Saptami Vrat 2022: भानु सप्तमी के दिन जीवन में बिखरेगा सूर्य देव का 'पंच महा तेज', बस करें ये 5 अचूक उपाय

जैसा काम आप चाहते हैं और कर नहीं पा रहे हैं तो, ऐसे में मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी को मीठे पान का बीड़ा चढ़ाएं. इससे आपको काम में सफलता (betel leaf uses) मिलेगी.