News Nation Logo

Raviwar Special Upay: रविवार को करें ये सरल उपाय, आर्थिक समस्या और रोगों से मुक्ति पाएं

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 10 Apr 2022, 09:11:36 AM
Raviwar Upay 10th April 2022

Raviwar Upay 10th April 2022 (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

आज साल 2022 के अप्रैल महीने का दूसरा और चैत्र महीने का चौथा रविवार है. ये दिन सूर्य देव (surya dev) को समर्पित होता है. भगवान श्री सूर्य को हिरण्यगर्भ भी कहा जाता है. भगवान श्री सूर्य देव आदि कहे जाते हैं. वहीं रविवार भगवान सूर्य (ravivar ke achuk upay) का ही दिन होने के चलते इस दिन सूर्य उपासना को बेहद पुण्यदायी माना जाता है. इस दिन सूर्य की आराधना करने से कीर्ति, यश, धन, आयु, वैभव की प्राप्ति होती है. भगवान सूर्य (Surya Dev Arghya) संकटों से भी बचाते हैं. तो, अगर आपका काम बनते-बनते बिगड़ जाता है. इसके ल‍िए परेशान होने की बात नहीं है. आपको बस ये खास उपाय करने हैं जिनसे सूर्यदेव (Raviwar Ke Upay) प्रसन्न हो जाएंगे. 

यह भी पढ़े : Chanakya Niti For Money: धन बरसने पर ना करें ये काम, मां लक्ष्मी हो जाती हैं क्रोधित

रविवार के उपाय (ravivar ke totke aur upay)

घर में अगर झगड़ें होते हैं तो ॐ सूर्याय नम: का मंत्र मन ही मन जाप जरूर करें. 

माना जाता है कि रविवार के दिन काले कुत्ते को रोटी, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन में आ रही रुकावटें धीरे-धीरे (raviwar ke upay hindi) दूर होने लगती है. 

यह भी पढ़े : Ram Navami 2022 पर जानें श्रीराम के ननिहाल के बारे में, जहां भगवान हैं लोगों के भांजे

कहा जाता है कि रविवार के दिन तेल से बनी चीजें किसी गरीब को खिलाने से शनि देव प्रसन्न रहते हैं. 

धन-धान्य में वृद्धि के लिए रविवार की रात सोते समय एक गिलास दूध अपने सिरहाने रख दें और सोमवार को सूर्योदय से पहले स्नान-ध्यान करने के पश्चात उस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें. माना जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं दूर होने लगती हैं.  

यह भी पढ़े : Satwik Upay On Ram Navami 2022: राम नवमी पर इन सात्विक उपायों से दूर होता है हर कष्ट, तरक्की और धन लाभ का मार्ग हो जाता है प्रशस्त

रविवार का दिन सूर्य देव का दिन होता है. इस दिन भगवान भास्कर का व्रत करने से पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी तो होती ही है. इसके अलावा नेत्र और चर्म रोगों से भी मुक्ति (ravivar ke upay) मिलती है. 

First Published : 10 Apr 2022, 09:11:36 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो