News Nation Logo
Banner

Unique Marriage: नहीं पसंद दूल्हा फिर भी कर रही दुल्हन शादी, वजह जान लोग रह गए दंग!

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 11 Jan 2023, 10:58:02 AM
Unique Marriage

Unique Marriage (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  

Unique Marriage: वैसे तो शादी के बारे में माना जाता है कि जोड़ियां ऊपर से बन कर आती हैं. यानि इस पर किसी का कोई जोर नहीं चलता. जिन दो लोगों को एक दूसरे का जीवनसाथी चुना गया होगा उन्हीं की शादी रचेगी. लेकिन कई बार शादी जोर- जबरदस्ती का मामला बन जाता है. प्रेमी या प्रेमिका के होने के बावजूद परिवार की रजामंदी के बगैर शादी नहीं की जा सकती. वहीं कई बार तो हद तब हो जाती है जब केवल और केवल परिवार वालों की खुशी के लिए किसी अनजान शख्स तक से शादी करनी पड़ती है.

यह केवल भारतीय समाज ही नहीं बल्कि देश के बाहर भी देखा जाता है. हाल ही में इंटरनेट पर चीन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें दुल्हन बनने जा रही युवती अपनी ही शादी के दिन खूब रोती हुई दिख रही है. हालांकि दुल्हन के रोने को विदाई से जुड़ा समझ रहे हैं तो बता दें दुल्हन यहां किसी और ही वजह से रो रही है.

ये भी पढ़ेंः Unique Marriage: 10 करोड़ रुपये कमा चुकी खूबसूरत हसीना, फिर भी नहीं मिल रहा दूल्हा

शादी के दिन बोली दुल्हन नहीं पसंद मुझे अपना दूल्हा

दरअसल पूरा मामला परिवार से जुड़ा है. युवती किसी युवक से ब्लाइंड डेट पर मिलती है और बिना ज्यादा जाने ही शादी का फैसला कर लेती है. 20 साल की  यान दक्षिण-पश्चिम चीन के गुइझोऊ की रहने वाली है. उसने रोते हुए बताया कि वह समाज के दबाव में एक अनजान शख्स को अपना पति बनाने जा रही है.

ये भी पढ़ेंः Unique Marriage: पिता ही नहीं ,मां का किरदार भी He, अनोखा कपल बन रहा पैरेंट

क्योंकि उसके माता- पिता बूढ़े हो रहे हैं और उन्हें इसकी जरूरत है केवल और केवल उनकी खुशी के लिए वह यह शादी कर रही है. इसके साथ चीनी युवती ने यह भी कहा कि उसका इस शादी में आगे कोई भविष्य नहीं है इसके बावजूद वह शादी के बंधन में बंध रही है.

ये भी पढ़ेंः Unique Marriage: जंग के बीच ऐसे पिसता है प्यार! महीनों बाद घर लौट रहा यूक्रेनी सैनिक

लोग क्या कह रहे 

वायरल हो रहे इस वीडियो पर लोगों की अलग- अलग प्रतिक्रिया आ रही है. कुछ लोगों का मानना है कि यान शादी के बाद खुश रहेगी. जबकि कुछ लोगों का कहना है कि छोटी सी जिंदगी को किसी और के लिए बलिदान कैसे किया जा सकता है. भला यह कैसे सही माना जा सकता है. उसे ऐसा नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः Unique Marriage: दहाड़े मार के रो रही दुल्हन, पकड़ कर कुर्बानी के लिए ले जा रहे लोग!

First Published : 11 Jan 2023, 10:58:02 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.