News Nation Logo

जगन मोहन रेड्डी के जन्मदिन पर रिकॉर्ड रक्तदान, 34723 लोगों ने दिया 12153 लीटर खून

सोमवार को आठ घंटे के अंतराल में 34,723 लोगों ने रक्तदान किया, जिससे 12,153 लीटर खून इकट्ठा किया गया.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 Dec 2020, 06:25:49 PM
jagan

जगन मोहन रेड्डी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

अमरावती:  

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के जन्मदिन पर रिकॉर्ड रक्तदान हुआ है. उनके जन्मदिन के अवसर पर सोमवार को प्रदेश के लोगों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया. सोमवार को आठ घंटे के अंतराल में 34,723 लोगों ने रक्तदान किया, जिससे 12,153 लीटर रक्त एकत्र हुआ. यहां एक बयान में कहा गया है, "युवाजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने रेड्डी के जन्मदिन पर आठ घंटे में 34,723 लोगों के साथ रक्तदान करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है."

ये भी पढ़ें- झूठ बोलकर फ्लाइट में यात्रा कर रहा था कोरोना मरीज, बीच रास्ते में तोड़ा दम

इस अवसर पर राज्य के सभी 175 निर्वाचन क्षेत्रों के साथ-साथ कर्नाटक और तमिलनाडु में कुछ और स्थानों पर रक्तदान शिविर लगाए गए थे. करीब 278 रक्तदान शिविरों में लोगों का उत्साह देखने को मिला और रिकॉर्ड रक्त एकत्र हुआ. सत्तारूढ़ पार्टी ने इन शिविरों को मुख्यमंत्री के जन्मदिन समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित करने का निर्णय लिया. इसके साथ ही कोरोनावायरस के कारण ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को देखते हुए भी शिविर लगाए गए. इन शिविरों से कई ब्लड बैंकों को फायदा पहुंचा है.

ये भी पढ़ें- मुंबई के क्लब में रेड, सुरेश रैना-गुरु रंधावा सहित कई सितारे गिरफ्तार, मिली जमानत

मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव के बाद, राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी रक्त को स्टोर करने के लिए संबंधित विभागों के साथ समन्वय कर रहे हैं. वंडर बुक ऑफ रिकॉर्डस इंटरनेशनल ने रक्तदान अभियान को प्रमाणित किया और वाईएसआरसीपी केंद्रीय कार्यालय में सरकारी सलाहकार (सार्वजनिक मामले) सज्जला रामकृष्ण रेड्डी को एक प्रशस्तिपत्र और एक पदक भेंट किया, क्योंकि 17,000 यूनिट रक्त एकत्र किया गया.

ये भी पढ़ें- बंगाल: BJP सांसद सौमित्र खान की पत्नी ने जॉइन की TMC, पति ने भेजा तलाक का नोटिस

रामकृष्ण रेड्डी ने कहा कि अपेक्षा से भी अधिक रक्त यूनिट एकत्रित किया गया. इस दौरान न केवल पार्टी प्रशंसकों और पार्टी कार्यकर्ताओं, बल्कि विधायकों और अन्य नेताओं ने भी रक्तदान किया. चिलाकलुरीपेट से विधायक और वाईएसआरसीपी की लोकप्रिय नेता रजनी विदडाला ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक शिविर में रक्तदान किया. इसके अलावा मंत्री बोट्चा सत्यनारायण, वेलमपल्ली श्रीनिवास राव, विधायक उषा श्रीचरण और कई अन्य नेताओं ने रक्तदान शिविरों का निरीक्षण किया.

First Published : 22 Dec 2020, 06:25:49 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.