logo-image

बंगाल: BJP सांसद सौमित्र खान की पत्नी ने जॉइन की TMC, पति ने भेजा तलाक का नोटिस

सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता ने बीजेपी की जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और उन्होंने बांकुरा में प्रचार किया था.

Updated on: 22 Dec 2020, 11:50 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हलचल लगातार तेज होती जा रही है. गृहमंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे के दौरान टीएमसी और वामदल के दर्जन भर सांसद, विधायक और पूर्व विधायकों ने बीजेपी का दामन थामा था. अब अमित शाह के वापस दिल्ली लौटते ही बीजेपी को बंगाल में झटका लगा है. बीजेपी सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल ने सोमवार को पार्टी छोड़ दी. सुजाता मंडल ने तृणमूल कांग्रेस ज्वॉइन कर ली है.

ये भी पढ़ें- LIVE: 55 साल बाद AMU समारोह में हिस्सा लेने वाले पहले PM होंगे मोदी

सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता ने बीजेपी की जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और उन्होंने बांकुरा में प्रचार किया था. दिलचस्प बात यह है कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान मौजूदा तृणमूल कांग्रेस सरकार ने सुजाता के बांकुरा इलाके में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया था.

अब सुजाता मंडल के टीएमसी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि मैं एक तपशील जनजाति से आने वाली दलित महिला हूं. मैंने बीजेपी और अपने पति के लिए लड़ाई लड़ी थी. हमें टिकट मिला और लोक सभा में जीत हासिल की. मुझे लगता है कि बीजेपी में अब केवल अवसरवादियों को जगह मिल रही है.

ये भी पढ़ें- ब्रिटेन से उड़ान सेवा पर प्रतिबंध के बाद 2 फ्लाइटें पहुंची दिल्ली

सुजाता मंडल ने कहा कि हम पार्टी के लिए उस वक्त खड़े थे, जब हमें पता भी नहीं था कि वे 2 से 18 सीटें जीत जाएंगे. न कोई सुरक्षा थी और न ही कोई बैक अप. हम जनता के समर्थन से लड़े और जीते. मुझे अब भी लगता है कि मैं एक लड़ाई लड़ रही हूं, लेकिन मेरे लिए बीजेपी में कोई सम्मान नहीं था.

सुजाता मंडल के बीजेपी छोड़ टीएमसी जॉइन करने से उनके पति सौमित्र खान काफी नाराज हैं. पत्नी के इस कदम से गुस्साए सौमित्र ने सुजाता को तलाक को नोटिस भेज दिया है. बता दें कि इससे पहले सोमवार को सौमित्र खान अपनी पत्नी को तलाक का नोटिस देने की तैयारी कर रहे थे.