News Nation Logo
Banner

झूठ बोलकर फ्लाइट में यात्रा कर रहा था कोरोना मरीज, बीच रास्ते में तोड़ा दम

महिला ने मेडिकल टीम से सच्चाई छिपाई और बताया कि उसका पति कोरोना पॉजिटिव नहीं है और वे कोरोना टेस्ट कराने के लिए ही लॉस एंजेलिस जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 Dec 2020, 02:02:33 PM
united airlines

यूनाइटेड एयरलाइंस (Photo Credit: https://twitter.com/lammdogg)

नई दिल्ली:  

अमेरिका (USA) से कोरोना वायरस (Coronavirus) का एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. अमेरिका में एक कोरोना मरीज अपनी रिपोर्ट छिपाकर पत्नी के साथ फ्लाइट में यात्रा कर रहा था. यात्रा के दौरान शख्स की तबीयत काफी खराब हो गई और उसने फ्लाइट में ही दम तोड़ दिया. यूनाइटेड एयरलाइंस (United Airlines) की फ्लाइट 591 ऑरलैंडो (Orlando) से लॉस एंजेलिस (Los Angeles) जा रही थी. इस मामले के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया और वे फ्लाइट में यात्रा करने वाले बाकी यात्रियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मुंबई के क्लब में रेड, सुरेश रैना-गुरु रंधावा सहित कई सितारे गिरफ्तार, मिली जमानत

रिपोर्ट्स के मुताबिक मरीज की पत्नी ने मेडिकल टीम को बताया कि उनके पति में कोरोना वायरस के लक्षण दिख रहे थे. महिला ने बताया कि उसका पति सूंघने और स्वाद महसूस नहीं कर पा रहा था, इसके अलावा उसे सांस लेने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. हालांकि, महिला ने मेडिकल टीम से सच्चाई छिपाई और बताया कि उसका पति कोरोना पॉजिटिव नहीं है और वे कोरोना टेस्ट कराने के लिए ही लॉस एंजेलिस जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बंगाल: BJP सांसद सौमित्र खान की पत्नी ने जॉइन की TMC, पति ने भेजा तलाक का नोटिस

खबरों के मुताबिक फ्लाइट टेक ऑफ से पहले ही शख्स की हालत काफी खराब थी और वह कांप रहा था. उसे काफी पसीना आ रहा था और सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी. फ्लाइट टेक ऑफ के बाद शख्स की हालत लगातार बिगड़ती चली गई, जिसके बाद फ्लाइट की न्यू ओरलिएन्स में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. इस दौरान फ्लाइट में मौजूद कई लोग मदद के लिए कोरोना मरीज के पास आ गए. इतना ही नहीं, एक यात्री ने तो उसकी जान बचाने के लिए सीपीआर भी दिया.

ये भी पढ़ें- कोरोना: 6 महीने में पहली बार भारत में नए मामलों की संख्या 20 हजार से कम

मामले के बाद संबंधित स्वास्थ्य अधिकारी फ्लाइट में यात्रा करने वाले बाकी यात्रियों से संपर्क कर उन्हें आइसोलेट होने की सलाह दे रहे हैं. फ्लाइट के सभी स्टाफ को दो हफ्तों के लिए सेल्फ आइसोलेट हो गए हैं. इस पूरे मामले में एयरलाइन्स के एक प्रवक्ता ने बताया कि शख्स की हालत देखते हुए फ्लाइट की न्यू ओरलिएन्स में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. जिसके बाद मेडिकल स्टाफ ने उसे तुरंत किसी नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराने की कोशिश की लेकिन वह उससे पहले ही सांस लेना बंद कर चुका था.

First Published : 22 Dec 2020, 02:02:33 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.