News Nation Logo
Banner

OMG: मार्क जुकरबर्ग भी यूज करते हैं Signal App, डाटा लीक होने के बाद हुआ खुलासा

सिक्योरिटी एक्सपर्ट डेव वॉकर ने ट्विटर पर जुकरबर्ग के लीक हुए फोन नंबर के स्क्रीनशॉट के साथ पोस्ट किया है, जिसमें कहा गया, "मार्क जुकरबर्ग सिग्नल पर हैं."

IANS | Updated on: 06 Apr 2021, 03:52:42 PM
OMG: मार्क जुकरबर्ग भी यूज करते हैं Signal App, ऐसे हुआ खुलासा

OMG: मार्क जुकरबर्ग भी यूज करते हैं Signal App, ऐसे हुआ खुलासा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • फेसबुक के 53.3 करोड़ यूजर्स का डेटा लीक होने का मामला आया सामने
  • फेसबुक के 53.3 करोड़ यूजर्स में शामिल हैं मार्क जुकरबर्ग
  • डेटा लीक में मार्क जुकरबर्ग के सिग्नल ऐप यूज करने का हुआ खुलासा

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के 53.3 करोड़ यूजर्स का डेटा लीक होने का मामला सामने आया है. केवल यूजर्स ही नहीं बल्कि कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के डेटा लीक होने की खबर ने सनसनी फैला दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेटा लीक से खुलासा हुआ है कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग सिग्नल ऐप का इस्तेमाल करते हैं. दरअसल जुकरबर्ग का फोन नंबर 53.3 करोड़ फेसबुक यूजर्स के लीक हुए डेटा में से है. एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, जुकरबर्ग के फोन नंबर और फेसबुक यूजर आईडी के अलावा उनका नाम, लोकेशन, शादी से संबंधित जानकारी और जन्मतिथि संबंधी डेटा लीक हुआ है.

ये भी पढ़ें- बालकनी में खड़ी होकर न्यूड फोटोशूट करा रही थी 12 महिलाएं, जानें फिर क्या हुआ

दरअसल एक सिक्योरिटी रिसर्चर ने खुलासा किया कि जुकरबर्ग अपने लीक हुए फोन नंबर से सिग्नल का उपयोग करते हैं. मार्क जुकरबर्ग सिग्नल का उपयोग करके अपनी खुद की प्राइवेसी का ख्याल रख रहे हैं, जिसमें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन मिलता है. सिक्योरिटी एक्सपर्ट डेव वॉकर ने ट्विटर पर जुकरबर्ग के लीक हुए फोन नंबर के स्क्रीनशॉट के साथ पोस्ट किया है, जिसमें कहा गया, "मार्क जुकरबर्ग सिग्नल पर हैं."

ये भी पढ़ें- चलते-चलते बीच रास्ते में टूट गई सप्तक्रांति एक्सप्रेस, पिछले हिस्से को छोड़कर 1 किमी आगे निकला इंजन

डेव वॉकर ने कहा है चूंकि फेसबुक पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन की सुविधा नहीं है, इसलिए मार्क जुकरबर्ग सिग्नल का उपयोग करके अपनी खुद की प्राइवेसी का खयाल रख रहे हैं. हाल ही में एक हैकर द्वारा डिजिटल मंच पर डेटा लीक से संबंधित जानकारी पोस्ट की गई थी. कुल 61 लाख भारतीयों सहित लगभग 53.3 करोड़ फेसबुक यूजर्स के व्यक्तिगत डेटा ऑनलाइन लीक होने की खबर के बाद इस रिपोर्ट ने सनसनी फैला दी है. यह खबर ऐसे समय में आई है, जब फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी से नाराज कई यूजर सिग्नल जैसे सुरक्षित माने जाने वाले विकल्प की ओर बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 2.6 फीट के अजीम मंसूरी को मिली दुल्हन, शादी के लिए पुलिस से लगाई थी गुहार

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Apr 2021, 03:52:42 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो