logo-image

बैडमिंटन: सिंधु, सायना को वर्ल्ड चैम्पियनशिप के पहले दौर में मिला बाई

सायना और सिंधु के अलावा भारतीय फैंस की नजरें राष्ट्रीय चैम्पियन रितुपर्णा दास पर भी होगी। वह अपने पहले दौर के मैच में फिनलैंड के एरी मिकेला से भिड़ेंगी।

Updated on: 10 Aug 2017, 10:26 AM

नई दिल्ली:

रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वालीं पीवी सिंधु और पूर्व वर्ल्ड नंबर एक सायना नेहवाल को स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में 21 अगस्त से शुरू हो रहे वर्ल्ड चैम्पियनशिप के पहले दौर में बाई मिल गया है।

सिंधु अब टूर्नामेंट में अपने सफर की शुरुआत दक्षिण कोरिया के किम ह्यो मिन या मिस्र की हादिया होस्नी से कर सकती हैं। वहीं, प्री-क्वार्टरफाइनल में उनका सामना चीन की सुन यू से होने की संभावना है।

दूसरी ओर, 2015 के वर्ल्ड चैम्पियनशिप की सिल्वर मेडल विजेता सायना अब स्विट्जरलैंड की सबरीना जैक्वेट और यूक्रेन की नताल्या व्योत्सेक के बीच होने वाले पहले दौर के मैच की विजेता से भिड़ेंगी। वहीं, प्री-क्वार्टरफाइनल में सायना का सामना कोरिया की दूसरी वरीय सुंग जी ह्यून से हो सकता है।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई महिला-पुरुष क्रिकेट टीम को देगी 15 लाख रूपये की ईनाम राशि

वर्ल्ड नंबर पांच सिंधु टूर्नामेंट में चौथी वरीय खिलाड़ी हैं। वहीं, वर्ल्ड रैंकिंग में 16वें पायदान पर काबिज सायना टूर्नामेंट में 12वीं वरीय खिलाड़ी हैं।

सायना और सिंधु के अलावा भारतीय फैंस की नजरें राष्ट्रीय चैम्पियन रितुपर्णा दास पर भी होगी। वह अपने पहले दौर के मैच में फिनलैंड के एरी मिकेला से भिड़ेंगी। जबकि तान्वी लाड इंग्लैंड के क्लो बिर्क का मुकाबला करेंगी।

यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर का ट्वीट- आजादी के 70 साल बाद भूख जरुरी या मंदिर-मस्जिद

पुरुष वर्ग में भारत की उम्मीदें किदंबी श्रीकांत पर टिकी हैं। श्रीकांत ने हाल में इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो खिताब जीते और सिंगापुर ओपन के फाइनल में भी पहुंचने में कामयाब रहे। वह टूर्नामेंट में 8वें वरीय खिलाड़ी हैं।

अजय जयराम भी टूर्नामेंट में भारतीय दावेदारी पेश कर रहे हैं। 13वें वरीय जयराम के अलावा 15वें वरीय बी. साई प्रणीत भी मौजूद हैं। वर्ल्ड रैंकिंग में 28वें नंबर के खिलाड़ी गैरवरीय खिलाड़ी के तौर पर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अपने सफर की शुरुआत करेंगे।

यह भी पढ़ें: ICICI बैंक ने जारी किया इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड, डिलीवरी से पहले ही जमकर करें शॉपिंग