logo-image

ICICI बैंक ने जारी किया इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड, डिलीवरी से पहले ही जमकर करें शॉपिंग

आईसीआईसीआई बैंक ने इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। ख़ास बात यह है कि ग्राहक इसकी डिलवरी से पहले ही शॉपिंग कर सकते हैं।

Updated on: 10 Aug 2017, 07:47 AM

नई दिल्ली:

त्योहारी सीजन के मौके पर आईसीआईसीआई बैंक ने इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इसकी ख़ास बात यह है कि इसकी डिलवरी से पहले ही ग्राहक शॉपिंग कर सकते हैं।
आईसीआईसीआई बैंक के यह इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड बुधवार को जारी किया है। इसके लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने बताया कि आईसीआईसीआई के इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड के लिए ग्राहक ऑनलाइन ही कुछ स्टेप्स में आवेदन कर इसे ले सकते हैं। इस कार्ड के ज़रिए ग्राहक ई कॉमर्स वेबसाइट्स पर मिल रहे ऑफर्स का फायदा लेने के लिए तुरंत ही ट्रांजेक्शन भी शुरू कर सकते हैं। 

पूर्व आरबीआई गर्वनर बिमल जालान ने कहा, मैं नोटबंदी की इजाजत नहीं देता

उन्होंने बताया कि इस फेस्टिव सीजन में शॉपिंग, ट्रैवल और मनोरंजन श्रेणियों में खूब खरीददारी देखने को मिलेगी। बैंक का दावा है कि यह भारतीय बैंकिंग क्षेत्र में यह अभी तक का पहला ऐसा कार्ड है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि आईसीआईसीआई बैंक का इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड बैंक के चुनिंदा बचत खाताधारकों के लिए है या फिर इसे सभी ग्राहकों के लिए जारी किया गया है।

331 शेल कंपनियों के खिलाफ सेबी सख़्त, कार्रवाई के दिए आदेश

बैंक ने एक बयान जारी कर कहा है कि कुछ लाख ग्राहक, जो पहले से इसके योग्य हैं, उन्हें तुरंत क्रेडिट कार्ड का नंबर मिल जाएगा जिसका इस्तेमाल शॉपिंग के लिए तुरंत किया जा सकता है।

इसके अलावा यह इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड चार लाख रुपये तक की लिमिट के साथ जारी किया जाएगा। यह पहले से चेक्ड क्रेडिट ब्यूरो स्कोर्स पर निर्भर करेगा। आईसीआईसीआई का दावा है कि यह बेहद सुरक्षित है और फिजिकल कार्ड कुछ ही दिनों में डिलीवर भी कर दिया जाता है।

कारोबार से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें