logo-image

भोपाल के जेपी अस्पताल में फर्श पर ही दर्द से तड़पती रही महिला, वक्त पर इलाज न मिलने से नवजात की मौत

डिलीवरी के लिए अस्पताल पहुंची एक महिला ने फर्श पर ही बच्चे को जन्म दिया.

Updated on: 03 Jun 2019, 09:55 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल स्थित जेपी अस्पताल में बड़ी लापरवाही सामने आई है. डिलीवरी के लिए अस्पताल पहुंची एक महिला ने फर्श पर ही बच्चे को जन्म दिया. हद तो तब हो गई जब महिला के इलाज के लिए अस्पताल में कोई नर्स या डॉक्टर नहीं था. ऐसे में महिला दर्द से तड़पती रही और समय पर प्रसूता का इलाज शुरू नहीं होने से नवजात की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- IT अधिकारी ने मुंह से पानी भरकर सांप को पिलाया, लोग रह गए हैरान

32 वर्षीय महिला सुजीता राठौर शहर के पंचशील नगर इलाके की रहने वाली है. महिला के पति ने बताया कि दर्द शुरू होने के बाद वो अपनी पत्नी को लेकर अस्पताल पहुंचा. सुजीता आम लोगों के लिए रखी कुर्सियों पर बैठ गई. दर्द से वह तेज-तेज रोने व चिल्लाने लगीं. उसने बताया कि लेडी डॉक्टर को प्रसूता को लेबर रूम में लेकर जाने को कहा, लेकिन वहां न तो स्ट्रचर था और न ही व्हील चेयर. जैसे-तैसे महिला को लेबर रूम पहुंचे, तब तक ब्लीडिंग होने लगी थी.

यह भी पढ़ें- जेल में महिला पुलिसकर्मी से एकतरफा प्रेम करने लगा था कैदी! आखिर में लगा लिया...

पति ने बताया कि वह कुर्सी से उतर कर फर्श पर लेट गई. वहां मौजूद महिलाओं ने पर्दा कर प्रसव कराया. उसने आरोप लगाए कि अगर समय पर इमरजेंसी में उनकी पत्नी की इलाज हो जाता तो बच्ची की जान बच जाती. उन्होंने आगे कहा कि अस्पताल में अभी तक उनकी पत्नी को सही इलाज नहीं मिल रहा है.

यह वीडियो देखें-