logo-image

गर्मियों में लड़कियां अपने बैग में जरूर रखें ये चीज़ें, होगा बड़ा फायदा

गर्मी में ज्यादा तर लड़कियां मेकअप से बचती हैं या हल्का मेकअप करती हैं. लेकिन गर्मियों में हर लड़की के बैग में कुछ ऐसे जरूरी प्रोडक्ट्स हैं जिनका होना बेहद ख़ास है.

Updated on: 04 Apr 2022, 02:46 PM

New Delhi:

गर्मियों के मौसम में स्किन को एक्सट्रा देखभाल की ज़रुरत होती है. गर्मी में ज्यादा तर लड़कियां मेकअप से बचती हैं या हल्का मेकअप करती हैं. लेकिन गर्मियों में हर लड़की के बैग में कुछ ऐसे जरूरी प्रोडक्ट्स हैं जिनका होना बेहद ख़ास है. गर्मी में अक्सर लड़कियां कुछ ऐसी चीज़ें रखना भूल जाती है जो उनके लिए बेहद ज़रूरी  है. अब अपने बैग को भारी बनाने से अच्छा है अपने बैग में जरूरी चीज़ों को आप अपने पर्स में जगह दें. आज हम आपको कुछ ऐसे ही ब्यूटी प्रोडक्ट के बारे में बता रहे हैं जिनका गर्मियों में होना आपके आस पास जरूरी है. 

यह भी पढ़ें- संतरे के छिलकों को चेहरे पर लगाने से या फेकने से पहले जान लें ये बातें

1) लिप बाम 

सूखे, फटे होंठ  बहुत दिक्कत देते हैं. थोड़ा सा एसपीएफ वाला लिप बाम ड्राई गर्मी के मौसम के लिए एकदम सही है. अगर आप मेकअप करना पसंद करती हैं तो आप कलर वाले लिप बाम का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह न केवल आपके होंठों की केयर करेगा बल्कि गर्मी में होंठ काले  बचाएगा. 

 2) स्प्रे रोज वॉटर  

गर्मी का मौसम चिपचिपाहट और पसीना दे ही जाता है. जिससे हमारी स्किन ऑयली हो जाती है. इससे बचने के लिए हमेशा अपने बैग में एक स्प्रे बोतल में गुलाब जल रखें. या फिर कॉटन वाइप्स रखें. इससे आप फ्रेश फील करेंगे. 

3) परफ्यूम

गर्मी मं पसीना बहुत जल्दी आता है. ऐसे में आप छोटा सा परफ्यूम अपने पर्स में रख सकती हैं. ताकि आप हर समय फ्रेश फील कर सके. 

4) हेयर ब्रश 

आपके बैग में हेयर ब्रश या कंघी जरूर होनी चाहिए. अगर आपके घुंघराले बाल हैं या सीधे बाल हैं और आप चाहते हैं कि आपके बाल अच्छे दिखें तो अपने बैग में हेयर ब्रश जरूर रखें. 

यह भी पढ़ें- गर्मी में दही के ये 4 फेसपैक, स्किन को देंगे Bright Look और Pimples से छुटकारा