logo-image

आसनसोल रैली में ममता बनर्जी पर बरसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पढ़िए भाषण की बड़ी बातें

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव के लिए 5वें चरण में जारी मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आसनसोल में रैली की है.

Updated on: 17 Apr 2021, 01:10 PM

आसनसोल:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव के लिए 5वें चरण में जारी मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आसनसोल में रैली की है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चार दौर का मतदान, टीएमसी (TMC) खंड-खंड हो गई. बाकी चार दौर का मतदान, दीदी-भाइपो का पत्ता साफ. पांचवें चरण के मतदान (Voting) में भी कमल के फूल पर बटन दबाकर बीजेपी (BJP) की सरकार बनाने के लिए भारी संख्या में मतदान हो रहा है.

यह भी पढ़ें: LIVE: बंगाल के अमदंगा में गृह मंत्री अमित शाह ने किया रोड शो 

दीदी ने हर तरफ माफिया राज पहुंचा दिया- मोदी

रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल में जो सरकारें रहीं, उनके कुशासन ने आसनसोल को कहां से कहां पहुंचा दिया. जहां लोग चाकरी के लिए आते थे, आज यहां से लोग पलायन हो रहे हैं. मोदी ने कहा कि मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी ने यहां हर तरफ माफिया राज पहुंचा दिया है. मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने वाले कानून बनाए, तो दीदी विरोध में उतर आईं. केंद्र सरकार ने किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर करने शुरू किए, तो दीदी ने इससे भी किसानों को वंचित रखा. 

'विकास के नाम पर जनता के साथ विश्वासघात'

उन्होंने कहा कि दीदी ने बीते 10 सालों में विकास के नाम पर आपके साथ विश्वासघात किया है, दीदी विकास के हर काम में दीवार बनके खड़ी हो गईं. केंद्र सरकार ने 5 लाख के मुफ़्त इलाज की सुविधा दी तो दीदी दीवार बन गईं, केंद्र ने शरणार्थियों की मदद के लिए कानून बनाया तो दीदी इसका भी विरोध करने लगीं. पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल को विकास रोकने वाली नहीं, डबल इंजन की सरकार चाहिए. बंगाल की बीजेपी सरकार, आपका लाभ कराने वाली हर उस योजना को लागू करेगी, जिन्हें दीदी की सरकार ने रोका हुआ है.

यह भी पढ़ें: Fodder scam case: चारा घोटाले मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत

केंद्र की बैठकों में न आने पर ममता बनर्जी पर बरसे पीएम मोदी

नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपने अहंकार में दीदी इतनी बड़ी हो गई हैं कि हर कोई उन्हें अपने आगे छोटा दिखता है. मोदी ने कहा, 'केंद्र सरकार ने अनेक बार अनेक विषयों पर बात करने के लिए बैठकें बुलाई हैं, लेकिन दीदी कोई न कोई कारण बताकर इन बैठकों में नहीं आतीं. प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना पर पिछली दो बैठकों में बाकी मुख्यमंत्री आए, लेकिन दीदी नहीं आईं. नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल में बाकी मुख्यमंत्री आए, लेकिन दीदी नहीं आईं. मां गंगा की सफाई के लिए देश में इतना बड़ा अभियान शुरु हुआ लेकिन दीदी उससे संबंधित बैठक में भी नहीं आईं.'

कूचबिहार हिंसा पर ममता के कथित ऑडियो का मुद्दा उठाया

कूचबिहार की हिंसा को लेकर सामने आए ममता बनर्जी के कथित ऑडियो टेप को लेकर भी पीएम मोदी ने हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'कूचबिहार में जो हुआ, उस पर कल एक ऑडियो टेप आपने सुना होगा. 5 लोगों की दुखद मृत्यु के बाद दीदी किस तरह राजनीति कर रही हैं, ये इस ऑडियो से सामने आता है. इस ऑडियो में कूचबिहार के टीएमसी नेता को कहा जा रहा है कि मारे गए लोगों के शवों के साथ रैली करो.' पीएम मोदी ने कहा कि ममता दीदी, वोटबैंक के लिए आप कहां तक जाएंगी? सच्चाई ये है कि दीदी ने कूचबिहार में मारे गए लोगों की मृत्यु से भी अपना सियासी फायदा करने की सोची. शवों पर राजनीति करने की दीदी को बहुत पुरानी आदत है.

यह भी पढ़ें: LIVE: महाराष्ट्र में बिगड़े कोरोना से हालात, CM उद्धव ठाकरे ने लिखा PM मोदी को लेटर 

2018 के पंचायत चुनाव का जिक्र

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि 2018 के पंचायत चुनाव, पश्चिम बंगाल कभी नहीं भूल सकता. बर्धमान से लेकर, बांकुरा, बीरभूम, मुर्शीदाबाद के लोगों को आज भी याद है कैसे उनके अधिकारों को छीना गया. उन्होंने कहा कि ममता दीदी जितनी चाहे साजिशें कर लीजिए, जितनी चाहे कोशिशें कर लीजिए. इस बार आपकी साजिश बंगाल के लोग खुद ही नाकाम कर रहे हैं. इस बार बंगाल के लोगों ने ही आपके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने कहा कि जो विकास पर विरोध को, विश्वास पर प्रतिशोध को और सुशासन पर राजनीति को प्राथमिकता देती है, ऐसी सरकार पश्चिम बंगाल का भला नहीं कर सकती. इसलिए बंगाल को आशोल पॉरिबोरतोन चाहिए.

'10 साल में बीजेपी के अनेक कार्यकर्ताओं की हत्या'

उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि ममता दीदी की आंखों पर अहंकार का पर्दा चढ़ा हुआ है. दीदी की राजनीति सिर्फ विरोध और गतिरोध तक सीमित नहीं है, बल्कि दीदी की राजनीति प्रतिशोध की खतरनाक सीमा को भी पार कर गई है. पीएम मोदी ने कहा कि बीते 10 साल में बीजेपी के अनेक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है.

  • पश्चिम बंगाल में 5वें चरण का मतदान जारी
  • वोटिंग के बीच आसनसोल पहुंचे PM मोदी
  • रैली को किया संबोधित, ममता पर तीखा वार