logo-image
लोकसभा चुनाव

अमेरिकी ट्रेजरी सचिव ने रूस के खिलाफ प्रतिबंधों के प्रति तटस्थ देशों को चेतावनी दी

अमेरिकी ट्रेजरी सचिव ने रूस के खिलाफ प्रतिबंधों के प्रति तटस्थ देशों को चेतावनी दी

Updated on: 13 Apr 2022, 09:20 PM

न्यूयॉर्क:

अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने बुधवार को उन देशों को चेतावनी भेजी है जो रूस के साथ वित्तीय संबंध तोड़ने या यूक्रेन में युद्ध के कारण लगाए गए प्रतिबंधों को कमजोर करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं।

सीएनएन के मुताबिक, येलेन ने अटलांटिक काउंसिल द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, जबकि कई देशों ने रूस के कार्यो के खिलाफ एक एकीकृत स्टैंड लिया है और कई कंपनियों ने रूस के साथ व्यापार संबंधों को जल्दी और स्वेच्छा से तोड़ दिया है, कुछ देशों और कंपनियों ने मगर ऐसा नहीं किया है।

उन्होंने कहा, मैं अब उन देशों से कुछ कहना चाहती हूं जो इस समय बाड़ पर बैठे हैं, शायद रूस के साथ अपने संबंधों को बनाए रखने और दूसरों द्वारा छोड़े गए शून्य को वापस भरने का अवसर देख रहे हैं। इस तरह की प्रेरणा अदूरदर्शी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि येलेन ने किसी विशिष्ट देश का नाम नहीं लिया, लेकिन चीन और भारत सहित कुछ राष्ट्र रूस से पीछे हटने की जल्दी में नहीं हैं, क्योंकि उन्हें बड़ी मात्रा में ऊर्जा आयात करने की जरूरत है।

येलेन ने कहा, आइए, स्पष्ट हो जाएं। प्रतिबंध लगाने वाले देशों का एकीकृत गठबंधन उन कार्यो के प्रति उदासीन नहीं रहेगा, जो हमारे द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों को कमजोर करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.